बाथरूम में किस रंग का मग और बाल्टी रखना चाहिए, जानिए साफ करने के तरीके

बाथरूम में बाल्टी और मग कैसे साफ करें?

Bathroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम जल तत्व से संबंधित होता है। इसे चंद्र का स्थान माना जाता है। जल की तरह चंद्रमा भी शीतल होती है। इसलिए बाथरूप में किस रंग का मग और बाल्टी रखना चाहिए, इसका खास ध्यान रखना जरूरी होता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बाथरूप में बाल्टी रखना चाहिए या नहीं? बाथरूम में किस प्रकार की बाल्टी रखना चाहिए? यहां पर खाली बाल्टी या पानी से भरी बाल्टी रखना चाहिए। बाथरूम में बाल्टी रखने से क्या होता है? ऐसे ही सवालों के उत्तर आइए जानते हैं।

बाथरूम में मग और बाल्टी किस रंग का रखें?

* बाथरूम में कभी भी काला बाल्टी, मटमैला बाल्टी, कत्थई रंग और बैगनी रंग का बाल्टी या मग नहीं रखना चाहिए।

* बाथरूम के वास्तुदोष को दूर करने के लिए नीले रंग का मग और बाल्टी का प्रयोग उत्तम होता है।

* बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखना चाहिए। खाली बाल्टी घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है।

यह भी पढ़ें -   Hast Rekha Shastra: यदि आपके हाथ में भी है V का निशान तो जीवन में नहीं होगी कभी धन की कमी

* अपने स्नानघर में हमेशा पानी से भरी हुई बाल्टी ही रखनी चाहिए। यह आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण करता है।

* खाली बाल्टी बाथरूम में रखने से घर में हमेशा पैसों का अभाव रहता है। इसलिए हमेशा बाथरूम में पानी से भरी बाल्टी रखनी चाहिए।

* बाथरूम में पानी की बर्बादी करने से कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है। कई लोग नहाने के बाद बाथरूम को गंदा ही छोड़ देते हैं। कई लोग बिना वजह के पानी की बर्बादी करते हैं। यह आदत दुर्भाग्य बढ़ाने वाले होते हैं। इसकी वजह से व्यक्ति के ऊपर चंद्रमा और राहु-केतु के दोष बढ़ते हैं।

यह भी पढें…

यह भी पढ़ें -   स्त्रियों को रात में कैसे सोना चाहिए? वास्तु के अनुसार, पति-पत्नी को कैसे सोना चाहिए?

कैसे करें बाल्टी और मग को साफ?

बाथरूम में बाल्टी और मग का इस्तेमाल करने रहने से पीले रंग की गंदगी चिपक जाती है। कई बार इस पर सफेद रंग की परत भी चढ़ जाती है। यह परत बाल्टी को और मग को खराब कर देती है।बाल्टी या मग को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा, डिश सोप और नींबू के मिश्रण का इस्तेमाल करें।

मिश्रण को अच्छी तरह से लगाने के बाद किसी ब्रेश से इसे साफ होने तक रगड़ें। फिर बाल्टी को दोबारा साफ कर लें। आप बाल्टी को साफ करने के लिए सफेद सिरके का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   सपने में लड्डू गोपाल को देखना या मूर्ति देखने का क्या मतलब है?

दो कप सफेद सिरके में थोड़ा सा पानी मिलाएं और स्पॉन्ज की सहायता से इसे साफ करें। स्पॉन्ज की मदद से बाल्टी को करीब 5 मिनट तक रगड़ें। फिर साफ पानी से बाल्टी को साफ कर लें। इस प्रकार से साफ करने से मग और बाल्टी पूरी तरह से साफ हो जाते हैं। आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे घर में नकारात्मकता का वास नहीं होगा और सुख-शांति बनी रहेगी।

आपके लिए खास…

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।