शनिवार को सांप देखना शुभ या अशुभ, जानें मतलब

शनिवार को सांप देखना

Shanivar ko Sapne me Saap Dekhna: शनिवार को सांप देखना शुभ होता है या अशुभ, आज इस बारे में जानेंगे। दोस्तों सांप से हमारा नाता काफी पुराना है। हिंदू धर्म में सांप की पूजा भी की जाती है। नाग की पूजा के लिए नाग पंचमी का त्योहार भी मनाया जाता है। भगवान शिव भी नाग के गले में धारण करते हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पुराणों में सांप को यमराज का दूत माना गया है। हमें आदि पुराण, भविष्य पुराण, रामायण, महाभारत आदि में नाग का जिक्र मिल ही जाता है। हमें सांप से डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें -   कौवा को रोटी खिलाना शुभ या अशुभ, जानिए इन 10 जबरदस्त फायदों को

शनिवार को सांप देखना

कई लोग सांप से बहुत ज्यादा डरते हैं। अगर उनको एक बार सांप दिखाई दे देता है तो उनकी रातों की नींद उड़ जाती है। लेकिन हमें सांपों से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि हमें भगवान को धन्यवाद देना चाहिए कि भगवान का दूत हमारे सामने खुद आए हैं।

सांप यदि हमें बार-बार दिखाई देते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि भगवान आपका बुरा नहीं चाहते हैं और सांपों के माध्यम से आपको संकेत देते हैं। यह इस बात का भी संकेत होता है कि आपको सावधान रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   Astro Tips: घर में इन चीजों का आना होता है शुभ, खत्म होती है गरीबी

यदि सांप अपने बिल में जाता हुआ दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ होता है। इसका संकेत होता है कि निकट भविष्य में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। इसी प्रकार शनिवार को सांप दिखाई देना भी शुभ होता है या अशुभ, आईए जानते हैं।

शनिवार को सांप देखना इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपको शुभ समाचार मिलने वाला है। भगवान शनिदेव की कृपा आपके ऊपर बनी रहे इसके लिए शनि मंदिर में जाकर उनकी पूजा-आराधना करें। इसलिए शनिवार को सांप देखना बहुत ही शुभ होता है। वहीं यदि किसी व्यक्ति को मरा हुआ सांप दिखाई देता है तो यह अच्छा संकेत नहीं होता है।

यह भी पढ़ें -   Pitru Paksha: पितृ पक्ष में इस तरह करें पितरों का तर्पण, जीवन होगा सुखमय
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।