गाय को रोटी और मछली को दाना खिलाने से क्या लाभ होता है?

गाय को रोटी खिलाने के फायदे

कई बार हमलोग गाय को रोटी और मछली को दाना खिलाते हैं लेकिन क्या आपने सोचा है कि ऐसा करने से आपके जीवन में क्या होता है। हिंदू धर्म में मनुष्य के जीवन में प्रकृति, जीव-जंतु, पेड़-पौधे को अहम हिस्सा माना गया है। हमारे धर्म ग्रंथों में इन सभी को खाना खिलाने का विशेष महत्व बताया गया है।

हिंदू धर्म में सभी को एक-दूसरे से बंधा हुआ बताया गया है। दोनों ही एक-दूसरे के पूरक हैं। यही कारण है कि ज्योतिष शास्त्र में जीव-जंतुओं के माध्यम से मनुष्यों की अनेक समस्याओं का समाधान करने के उपाय बताए गए हैं। यदि आपके कुंडली में कोई दोष है, धन की कमी है, जीवन में भौतिक और मानसिक सुखों का अभाव है तो इन पांच जीव-जंतुओं को भोजन करवाने से जीवन की सारी समस्याओं का समाधान होता है।

यह भी पढ़ें -   छिपकली का जमीन पर गिरने से क्या होता है? जानें रहस्य
गाय को रोटी खिलाने के फायदे

हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है। गाय को भोजन कराना शुभ माना गया है। गाय को हिंदू धर्म में देवी की तरह पूजा जाता है। यह मनुष्यों के लिए पूजनीय और पवित्र है। यदि कोई व्यक्ति रोज गाय को रोटी खिलाए तो उसकी कुंडली के ग्रह दोष नष्ट हो जाते हैं। गाय के नियमित सेवा से ग्रह दोष दूर होते हैं और इससे होने वाली पीड़ा खत्म होता है। गाय की सेवा करने से व्यक्ति को जीवन में सभी सुख प्राप्त होता है।

यह भी पढ़ें -   घर में काली चींटी का आना या निकलना शुभ या अशुभ, जानें मतलब
मछली को दाना खिलाने के फायदे

मछलियों को दाना खिलाने से भी कई लाभ होते हैं। मछली को दाना देना प्रमुख ज्योतिषीय उपायों में से एक है। जिन लोगों की पैतृक संपत्ति हाथ से निकल गई है या कोई महत्वपूर्ण और मूल्यवान वस्तु खो गई है, तो मछली को दाना खिलाने से ऐसी संपत्ति के पुन: प्राप्ति के योग जन कराने से कुंडली में मौजूद सभी ग्रह दोष नष्ट हो जाते हैं।

नोट- यह एक सामान्य जानकारी है। कोई उपाय करने से पहले ज्योतिषीय सलाह लें।