गाय को नमक खिलाने के फायदे – गाय को क्या नहीं खिलाना चाहिए?

गाय को नमक खिलाना , जानें फायदे

गाय को रोटी और गुड़ खिलाना जीवन में कई समस्याओं का अंत करता है। गाय को नमक खिलाने से भी कई फायदे होते हैं। गाय की पूजा करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और उसका उचित फल मनुष्य को प्राप्त होता है। गाय को रोटी, चना या गुड़ खिलाने की परंपरा काफी पुरानी है। गाय की पूजा करने से माता लक्ष्मी की पूजा का ही फल प्राप्त होता है। ऐसा कहा जाता है कि गाय में माता लक्ष्मी का वास होता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
गाय को क्या नहीं खिलाना चाहिए?

गाय को कुछ भी खिलाने से पुण्य की ही प्राप्ति होती है। लेकिन गाय को कभी भी बासी रोटी नहीं खिलानी चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना गया है। गाय को बासी रोटी खिलाने से कष्ट भोगने पड़ते हैं और मनुष्य को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। गाय को बासी रोटी खिलाने से व्यक्ति अनावश्यक मृत्यु का भी शिकार हो जाता है।

यह भी पढ़ें -   Vastu Tips: घर में है तुलसी का पौधा, ना रखें इन चीजों को, आती है दरिद्रता और अशांति
गाय को नमक खिलाने के फायदे

गाय से प्राप्त होने वाला दूध अमृत के सामान होता है। दूध को एक संपूर्ण आहार माना जाता है। गाय का दूध पीने से कई फायदे होते हैं। जिस प्रकार को गाय को रोटी खिलाया जाता है वैसे ही मान्यता है कि गाय को नमक खिलाने से कई फायदे होते हैं। नमक का कर्ज सबको चुकाना पड़ता है। ये तो सभी जानते हैं, लेकिन यदि गाय को नमक खिलाते हैं तो इसका कर्ज गौ माता कई शुभ फल देकर चुकाती है।

गाय को नियमित रूप से नमक खिलाना जीवन में कई तरह की समस्याओं का अंत करता है। एक रोटी में थोड़ा सा नमक मिलाकर गाय को अर्पित करें। ऐसा नियमित रूप से करने से नौकरी लगने में आ रही बाधा दूर होती है और जातक को जल्द ही अच्छी सी नौकरी लग जाती है। गाय को नियमित रूप से नमक खिलाने से जीवन में खुशियाँ आती है और व्यक्ति के जीवन से सभी कष्टों को निवारण हो जाता है।

यह भी पढ़ें -   Milk Benefits Hindi: खाली पेट दूध पीने के फायदे व नुकसान, जरूर जानें
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।