सपने में केला देखना देता है ऐसा संकेत, अभी जानें सपने में केला देखने का मतलब

सपने में केला देखना

सपने में केला देखना शुभ होता है या अशुभ, आज इस पोस्ट में जानेंगे। केला बहुत ही शुभ फल माना जाता है। केले के पेड़ की पूजा करने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है। ऐसा माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। गुरुवार व्रत में विशेष तौर पर केले की पूजा की जाती है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यदि आपको सपने में केला दिखाई दिया है तो इसके कई संकेत हो सकते हैं। यदि आपको सपने में केला देखने का मतलब जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

यह भी पढ़ें -   सपने में गाय का दूध निकालने का क्या मतलब होता है? जानें रहस्य

सपने में केला देखना

सपने में केला देखने का मतलब होता है कि आने वाले समय में आपको कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। यह सपना शुभ माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको जल्द ही सफलता मिलने वाली है। आपके परिवार में खुशियाँ आएगी। यह सपना देखना एक अच्छा संकेत होता है।

सपने में केला का पेड़

सपने में यदि आपको केला का पेड़ दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि परिवार में आपसी रिश्ते मजबूत होंगे और घर में हमेशा सकारात्मक माहौल बना रहेगा। खुशियों में परिवार का जीवन-यापन होगा। लेकिन सपने में टूटे हुए केले का पेड़ देखना परिवार पर किसी संकट का संकेत होता है। इसके बुरे प्रभाव से बचने के लिए गणेश जी की पूजा करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -   सपने में कुत्ता को इस अवस्था में देखना होता है अशुभ, क्या आपने भी देखा?

सपने में केला का पत्ता

यदि आपको सपने में केला का पत्ता दिखाई देता है तो यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा और आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें -   Sapne me School Dekhna हो सकता है आपके लिए इस तरह से फायदेमंद, जानिए
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।