कर्ज उतारने का उपाय: सिर पर चढ़ा कर्ज उतार देंगे ये चार वास्तु टिप्स, आज से ही कर दें काम शुरू

कर्ज उतारने का उपाय

कर्ज उतारने का उपाय : यदि आप कर्ज से परेशान हैं और कर्ज चुकाने में आपको समस्या हो रही है तो आप इन चार वास्तु उपाय को करके कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं। कई बार ऐसी स्थिति होती है कि जब व्यक्ति अपना कर्ज नहीं चुका पाता है। 

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

वह लाख कोशिश करता है लेकिन फिर भी कर्ज से छुटकारा नहीं मिलता है तो कहीं ना कहीं इसमें वास्तु दोष भी होता है। आइए जानते हैं उन चार वास्तु टिप्स के बारे में जो कर्ज उतारने का उपाय साबित हो सकता है। इस उपाय को करने के बाद आप जल्द ही कर्ज से छुटकारा पा लेंगे।

कर्ज उतारने के 4 वास्तु टिप्स

यदि आपके सिर पर  मोटा कर्ज हो गया है तो इसके लिए वास्तु  शास्त्र में कुछ खास टिप्स बताए गए हैं। इन्हें अपनाकर आप कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

दक्षिण-पश्चिम में ना बनाएं बाथरूम

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी अपने घर में बाथरूम घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में कर्ज की वृद्धि होती है। घर के दक्षिण-पश्चिम में बाथरूम होने से घर में रहने वाले सदस्य अक्सर कर्ज में डूबे रहते हैं।

यदि आपके घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में बाथरूम है तो वहां के वास्तु दोष को दूर करने के लिए एक कटोरी नमक दीजिए। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होगा और कर्ज से छुटकारा मिलेगा।

मंगलवार को दें पहली किस्त

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपने कहीं से लोन लिया है तो उसकी पहली किस्त को मंगलवार को देना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज से जल्दी छुटकारा मिल जाता है।

खाना खाने के बाद बर्तन धो लें

कुछ लोग खाना खाने के बाद जूठे बर्तन किचन में छोड़ देते हैं। जबकि ऐसा करना काफी अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में धन की हानि होती है और दरिद्रता में वृद्धि हो जाती है।

मां लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित करें

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए घर या फिर दुकान में धन की देवी लक्ष्मी और कुबेर जी की प्रतिमा उत्तर दिशा में स्थापित करना चाहिए और उनकी नियमित रूप से पूजा करना चाहिए।  ऐसा करने से कर्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है।

इसे भी पढ़ें…

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now