फिटकरी का टोटका आर्थिक तंगी करेगा दूर और झगड़े भी नहीं होंगे घर में

फिटकरी का टोटका

Fitkari ke Totke (फिटकरी का टोटका) : ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में कई परेशानियों का उपाय बताया गया है। यदि आप किसी परेशानी में हैं तो कुछ टोटके को अपनाकर राहत पा सकते हैं। इसी में से एक चीज है फिटकरी। फिटकरी का टोटका आपकी आर्थिक तंगी को खत्म कर सकता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

फिटकरी का टोटका

ज्यादातर घरों में फिटकरी का इस्तेमाल घर की साफ-सफाई के लिए करते हैं। कई बार शरीर का कोई अंग हल्का कट जाने पर भी खून को रोकने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन फिटकरी का कुछ ज्योतिष उपाय भी है जिसको करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसके घर की आर्थिक तंगी दूर होती है।

यह भी पढ़ें -   हाथ से पैसा गिरना, जानिए क्या होता है इसका मतलब? शुभ और अशुभ संकेत

बाथरूम में रखें फिटकरी

घर के बाथरूम में एक कटोरी में फिटकरी को भरकर रखें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। इसे प्रत्येक महीने बदलते रहे। बाथरूम में रके फिटकरी को एक महीने पूरा होने पर पानी में बहा दें और फिर उसी पात्र में दूसरी फिटकरी भरकर रखें।

आर्थिक तंगी करेगा दूर

यदि आपके पास कमाया हुआ पैसा नहीं टिकता है तो फिटकरी का उपाय इस समस्या को दूर कर देगा। इसके लिए एक लाल कपड़े में फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा बांधे और उसे अपने पर्स या जहां भी आप पैसा रखते हैं, वहां पर रख दें।

यह भी पढ़ें -   स्त्रियों को रात में कैसे सोना चाहिए? वास्तु के अनुसार, पति-पत्नी को कैसे सोना चाहिए?

बुरे सपनों में मिलेगा छुटकरा

कई लोगों को बार-बार बुरे सपने आते हैं। यदि आप भी बुरे सपनों से परेशान हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए गहरे नीले या काले कपड़े में फिटकरी बांधकर तकिए के नीचे रख दें। इस उपाय को करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे।

पति-पत्नी में बढ़ाए प्रेम

यदि पति-पत्नी के बीच रोज झगड़े होते हैं तो ऐसी स्थिति में अपने बेड़रूम की खिड़की पर एक कपड़ा में फिटकरी बांधकर टांग दें। इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में असर दिखाई देने लगेगा। ध्यान रखें कि हर हफ्ते में फिटकरी को बदलते रहें। इसके लिए आप किसी भी रंग का कपड़ा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   Vastu Tips: हनुमान जी की फोटो घर की किस दिशा में लगाना होता है शुभ, जानिए
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।