मंदिर में घी गिरना, क्या मतलब होता है? जानें शुभ-अशुभ फल

मंदिर में घी गिरना

मंदिर में घी गिरना – कई बार रसोई में काम करते हुए हम लोगों से तेल या घी छलक कर गिर जाता है। भले ही घर में या फिर मंदिर में गलती से तेल या घी गिरा हो, यह हमेशा अशुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि तेरी आगे गिरने से जीवन में अशुभता आने लगती है। इसलिए कभी भी तेल या घी को गलती से भी नहीं गिरने देना चाहिए।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

घी गिरने से होने वाले दुष्प्रभाव से बचने का उपाय

हमारे घरों में ज्यादातर सरसों का तेल इस्तेमाल होता है। खाना बनाने के वक्त भी सरसों का तेल ही ज्यादातर प्रयोग में लाया जाता है। हालांकि कई खाद्य पदार्थों में हम लोग भी का भी इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा धार्मिक कार्यों में भी सरसों का तेल और घी का इस्तेमाल शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   पूर्व दिशा में सोना अच्छा या बुरा? पूर्व दिशा में पैर करके क्यों नहीं सोना चाहिए?

तेल को शनि ग्रह का प्रतीक माना गया है। मान्यता है कि सभी ग्रह न्याय के देवता हैं। इसलिए कहा जाता है कि यदि फर्श पर तेल गिर जाए तो काम में कई प्रकार के बाधाएं आने लगती हैं और घर से धन की हानि होने लगती है।

घी गिरने से होने वाले दुष्प्रभाव

घी को बृहस्पति देव का प्रतीक माना जाता है और बृहस्पति देव को धर्म का देवता भी माना जाता है। इसलिए ऐसी मान्यता है कि मंदिर में घी का गिरना धर्म की हानि होने का संकेत होता है। इससे परिवार में वाद-विवाद और लड़ाइयां शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें -   रास्ते में चाबी मिलना शुभ या अशुभ? जानें क्या होता है इसका संकेत

घी गिरने से होने वाली अशुभता से बचने का उपाय

यदि मंदिर में पूजा पाठ करते वक्त या घर में खाना बनाते वक्त तेल या घी गलती से गिर जाए तो उसे उठाकर उसी बर्तन में ना रखें जिससे वह गिरा हो। इसके साथ साथ ना ही उस तेल और घी का इस्तेमाल करें।

ऐसा माना जाता है कि गिरे हुए घी या तेल का इस्तेमाल करने से आपके काम में रुकावट आती है और कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। गिरा हुआ दीया तेल का दोबारा इस्तेमाल करने से घर में दरिद्रता और गरीबी आती है। इसलिए ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   पैसे गिरने का मतलब है कि आने वाला समय आपके लिए शुभ हो सकता है

दीया तेल के गिरने से होने वाले बुरे प्रभाव से बचने के लिए उस घी को रोटी में मिलाकर किसी जानवर को खिला देना चाहिए। ऐसा करने से आपके ऊपर लगा हुआ दोष खत्म हो जाता है और घी गिरने से होने वाले अशुभ फल का प्रभाव घर के किसी सदस्य पर नहीं पड़ता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।