सपने में नंदी बैल देखना शुभ होता है अशुभ, क्या आपको भी दिखा है नंदी बैल?

सपने में नंदी बैल देखना

जब भी हमलोग रात में कोई सपना देखते हैं तो हमारे मन में सवाल आता है कि इस सपने का क्या मलतब होगा? स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपन में नंदी बैल देखना हमारे जीवन से जुड़ा होता है। यह हमें क्या संकेत देता है, यह समझना बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं सपने में नंदी बैल देखने का मतलब।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सपने में नंदी बैल देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में नंदी बैल दिखा है तो इस मतलब है कि आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है। आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। आपके जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। आपको यदि यह सपना दिखता है तो आपको शिव और पार्वती की पूजा करनी चाहिए। इससे इस सपने का पूरा लाभ मिल पाएगा।

यह भी पढ़ें -   सपने में साड़ी देखना, जानिए सपने में इन पांच चीजों को देखने का मतलब

गर्भवती स्त्री के सपने में नंदी बैल

किसी गर्भवती स्त्री को सपने में नंदी बैल दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि उनकी आने वाली संतान बहुत भाग्यशाली होगी। संतान की वजह से माता-पिता को भी काफी यश और सम्मान मिलेगा। यह सपना घर में धनवृद्धि का संकेत भी होते हैं।

नंदी पर सवार शिव को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आपको नंदी बैल दिखाई देता है तो यह बहुत ही शुभ होता है। यह सपना जीवन में शांति, समृद्धि और स्थिरता का प्रतीक माना जाता है। यदि भगवान शिव सपने में नंदी बैल पर सवार दिखाई दे तो यह जीवन में सफलता, तरक्की और मान-सम्मान प्राप्त होने का संकेत होता है।

यह भी पढ़ें -   Budhwar ke Upay: करियर और कारोबार में सफलता के लिए बुधवार को करें यह 5 उपाय

नंदी का पीछे पड़ना

सपने में नंदी बैल का पीछे पड़ना अशुभ संकेत होता है। यदि नंदी बैल किसी व्यक्ति का पीछा करता हुआ दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में किसी तरह की समस्या या विपत्ति जीवन में आ सकती है। आपके साथ आने वाले समय में कोई अशुभ घटना हो सकती है। सपने में इस तरह नंदी जी दिखाई देना अशुभ संकेत होता है। इस प्रकार का सपना आने पर सावधान रहें और भगवान शिव से प्रार्थना करें कि विकट समय में वह आपकी रक्षा करें।

यह भी पढ़ें -   सपने में पुलिस अधिकारी बनना या पुलिस से दोस्ती करने का मतलब
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।