Kitchen Vastu Tips: रसोई में इन वस्तुओं का गिरना होता है अशुभ, माँ लक्ष्मी होती हैं नाराज

Kitchen Vastu Tips

Kitchen Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमारे रसोई घर में कई ऐसी वस्तुएं होती है जो यदि गिर जाती है तो इससे धनहानि होने की संभावना होती है। रसोई घर में इन चीजों का गिरना ठीक नहीं  माना जाता है। कई बार ऐसा होता है कि काम करते वक्त हाथ से छूटकर नीचे जमीन पर गिर जाता है। लेकिन यह शुभ नहीं माना जाता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कई बार ऐसा होता है कि जल्दबादी में हमारे हाथों से किचन में रखी वस्तुएं गिर जाती है। वैसे तो हाथ से चीजों का गिरना सामान्य बात है लेकिन वास्तु शास्त्र में इन घटनाओं को शुभ और अशुभ संकेत से जोड़ा जाता है। वास्तु के अनुसार, किचन में इन वस्तुओं का गिरना भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ संकेत करता है। 

यह भी पढ़ें -   गाय को नमक खिलाने के फायदे - गाय को क्या नहीं खिलाना चाहिए?

Kitchen Vastu Tips

रसोई घर में इन चीजों का गिरना होता है अशुभ

रसोई में नमक गिरना

सभी घरों में नमक का इस्तेमाल होता है। घर में नमक का प्रयोग करते वक्त कई बार हाथ से छूटकर नमक नीचे जमीन पर गिर जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई घर में नमक गिरना शुभ नहीं होता है। नमक का रंग सफेद होता है। सफेद रंग को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। 

इसलिए रसोई घर में नमक गिरना सौभाग्य में कमी को दर्शाता है। शास्त्रों के अनुसार, नमक शुक्र और चंद्र ग्रह का प्रतिनिधत्व करता है। ऐसे में यदि आपके रसोई घर में नमक गिरता है तो यह भविष्य में होने वाली किसी परेशानी की तरफ इशारा करता है। 

यह भी पढ़ें -   बुधवार को बाल धोना चाहिए या नहीं, सुहागिन स्त्री को किस दिन बाल धोना चाहिए?

किचन में दूध गिरना

शास्त्रों के अनुसार, दूध का रंग सफेद होता है और इसका संबंध चंद्र ग्रह से माना गया है। ऐसी मान्यता है कि दूध का गैस पर उबलते समय हाथ से गिलास छूटकर गिरना अशुभ होता है। दूध का गिरना यह संकेत होता है कि कुंडली में चंद्र ग्रह कमजोर हो चुका है। 

किचन में सरसों तेल गिरना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किचन में सरसों तेल गिरना संकेत होता है कि शनिदेव आपसे नाराज हैं। हाथ से सरसों तेल गिरना शनिग्रह से संबंधित कई समस्याओं के आने का संकेत होता है। इसके साथ ही जातक को धनहानि का सामना भी करना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़ें -   Vastu Tips: घर में भूलकर भी इस जगह पर ना रखें तुलसी का पौधा, जानें क्यों

किचन में खाना गिरना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किचन में खाना गिरना शुभ नहीं होता है। यह इस बात का संकेत होता है कि माँ लक्ष्मी और माँ अन्नपूर्णा देवी आपसे नाराज हैं। किचन में खाना गिरना या किसी को खाना परोसते वक्त गिरना इस बात का संकेत होता है कि आपके घर में दरिद्रता और कंगाली आने वाली है। 

नोट – यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हन्ट आई न्यूज इसपर दावा नहीं करता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।