Hast Rekha Shastra: यदि आपके हाथ में भी है V का निशान तो जीवन में नहीं होगी कभी धन की कमी

हाथ में V निशान होने का मतलब

Hast Rekha Shastra: हाथ में V निशान होने के कई मतलब होते हैं। हाथ की रेखाओं से किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। हाथ में मौजूद कई रेखाएं व्यक्ति जीवन में जुड़ी घटनाओं के बारे में बताती है। यदि आप हस्तरेखा शास्त्र को मानते हैं और आपको हाथ की रेखाओं का ज्ञान है तो आप आसानी से किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में जान सकते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों की हथेली में V आकार के निशान या चिन्ह होते हैं, वह इस व्यक्ति के भाग्यशाली होने का संकेत करती है। हाथ में कई रेखाएं हमारे भाग्य और जीवन की घटनाओं तथा सुख-समृद्धि से जुड़े होते हैं। आइए जानते हैं, हाथ में V आकार की रेखाओं का क्या मतलब होता है?

दयालु स्वभाव के होते हैं

जिन लोगों की हथेली में V आकार का निशान होता है, वह लोग बहुत ही दयालु प्रवृति के होते हैं। इसके अलावा ऐसे लोग का परिवार भी अच्छा होता है। हाथ में V निशान आकार वाले व्यक्ति हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। ऐसा व्यक्ति हर सुख-दुख में अपने लोगों का साथ देते हैं और बदले में उन्हें बहुत सारा प्यार और मान-सम्मान मिलता है। 

इसे भी पढ़ें…

बहुत भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

जिन लोगों की हाथों में V आकार की रेखाएं होती है, वैसे लोग बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत नाम कमाते हैं। इसके अलावा ऐसे लोगों के पास बहुत ही ज्यादा धन-संपदा होती है। इन्हें कभी भी कोई समस्या जीवन में नहीं देखने को मिलती है। नौकरी के मामले में भी यह लोग धनी होते हैं। ऐसी रेखाओं वाले व्यक्ति नौकरी में भी बहुत ही ऊंचा स्थान को प्राप्त करते हैं। 

हाथ में कहां होता है V का निशान

हाथ में V आकार का निशान तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच में होती है। यह निशान हथेली में पहली उंगली और सबसे बड़ी उंगली के बीच में होती है। ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ये हमेशा में जीवन में सकारात्मक सोच रखते हैं। हालांकि ऐसे लोगों का शुरुआती जीवन में संघर्ष अधिक होता है लेकिन करीब 35 साल की उम्र के बाद वे जमकर तरक्की करते हैं।

डिस्क्लेमर-  यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है।  इस पर हम किसी प्रकार का दावा नहीं करते।  इस विषय में विशेष जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ से ही संपर्क करें।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now