Jiah Khan Death: अभिनेत्री जिया खान ने जिस डायरेक्टर की फिल्म देख ली थी हीरोइन बनने की कसम, उसी ने किया था ऐसा काम!

अभिनेत्री जिया खान

Jiah Khan Death Case: बॉलीवुड अभिनेत्री नफीसा रिजवी खान उर्फ जिया खान ने बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। जिया खान डेथ केस के मामले में शुक्रवार को कोर्ट अपना अहम निर्णय सुनाने वाली है। बता दें कि 3 जून 2013 को जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में अंतिम सांस ली थी।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जिया खान मामले की सुनवाई 20 अप्रैल 2023 को खत्म हुई है। हालांकि इसका फैसला 28 तारीख को आएगा। जिया खान केस में सीबीआई द्वारा एक सुसाइड नोट बरामद किया गया था। जिसके बाद इस पर कोर्ट में लंबे समय तक मुकदमा चला।

पहली ही फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ किया था काम

बता दें कि जिया खान ने बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक छोटे से करियर में भी बड़े-बड़े स्टारों के साथ काम किया था। बॉलीवुड के शहंशाह मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ लोग काम करने के लिए सपने देखते हैं। लेकिन जिया खान ने अमिताभ बच्चन के साथ भी निशब्द फिल्म में दमदार किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें -   करण जौहर के बर्थडे पार्टी पर चर्चा का विषय रहा उनका शिमरी ग्रीन ब्लेजर, यूजर्स ने उड़ाया मजाक
अभिनेत्री जिया खान और अमिताभ बच्चन
अभिनेत्री जिया खान और अमिताभ बच्चन

जिया खान का करियर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत ही छोटा रहा है। जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। जिया के पिता पैसे से एक अमेरिकन बिजनेसमैन थे। जिया खान की मां राबिया अमीन उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली थी। जिया खान की मां भी हिंदी फिल्मों में एक समय में काम कर चुकी थीं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, जब जिया खान मात्र 2 साल की थी, तभी उनके पिता परिवार को छोड़कर चले गए थे। जिया खान के परिवार में जिया के अलावा उनकी दो छोटी बहनें भी हैं। लंदन में पली-बढ़ी जिया खान मात्र 6 साल की उम्र में राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला देखकर अभिनेत्री बनने का निर्णय लिया था।

यह भी पढ़ें -   अभिनेत्री ममता कुलकर्णी बर्थडे स्पेशल: क्या हुआ था 20 साल पहले अभिनेत्री के साथ?

जिया खान को पहला ब्रेक बॉलीवुड इंडस्ट्री में सीधे अमिताभ बच्चन के साथ मिली। अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने फिल्म निशब्द में काम किया। फिल्म इंडस्ट्री में आने का पहला मौका जिया खान को मुकेश भट्ट ने अपनी फिल्म तुमसा नहीं देखा से देना चाहते थे, लेकिन उस वक्त जिया खान की उम्र मात्र 16 साल थी।

हालांकि कहा जाता है कि जिया खान ने खुद इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया था, क्योंकि इस फिल्म में जो किरदार जिया खान को दिया जा रहा था, वह उनकी उम्र के हिसाब से काफी मैच्योर था। जब जिया खान 18 साल की हुई तो उन्होंने एक बार फिर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई।

संजोग से जिया खान की किस्मत रंग लाई और 2007 में उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द करने का मौका मिला। यह उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म निशब्द को रामगोपाल वर्मा ने निर्देशित किया था। बता दे कि रामगोपाल भरना की फिल्म को देखकर ही जिया खान ने अभिनेत्री बनने का सपना देखा था और बॉलीवुड में पहला ब्रेक भी रामगोपाल वर्मा ने ही जिया खान को दिया।

यह भी पढ़ें -   टाइगर श्रॉफ के साथ इस तरह की फिल्म करना चाहती हैं श्रद्धा कपूर

अपने छोटे से करियर में जिया खान ने मात्र 3 फिल्में की। लेकिन इन 3 फिल्मों में भी उन्होंने अपनी अलग छाप छोड़ी और बहुत ही कम उम्र में और कम समय में बॉलीवुड में एक अपनी अलग पहचान बनाई। साल 2008 में जिया खान ने आमिर खान के फिल्म गजनी में अहम किरदार निभाया था। इस फिल्म में जिया सेकेंड लीड रोल में थी।

इसके बाद 2010 में जिया खान ने अक्षय कुमार और रितेश देशमुख के साथ फिल्म हाउसफुल में काम किया था। इस फिल्म में जिया खान ने रितेश देशमुख की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।