Akshay Kumar Mother, Father, Sister and Wife के बारे में जानें

Akshay Kumar Mother

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपने अभिनय से हमेशा दर्शकों का दिल जीता है। अक्षय कुमार को बॉलीवुड का सबसे बड़ा खिलाड़ी भी कहा जाता है। उन्होंने अबतक 125 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अक्षय कुमार की माता (Akshay Kumar Mother) का नाम अरुणा भाटिया (Aruna Bhatiya) और पिता का नाम (Hariom Bhatiya) हरिओम भाटिया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पंजाब के अमृतसर में 9 सितंबर 1967 को जन्मे अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। उन्होंने अपनी जिंदगी के शुरुआती साल दिल्ली में बिताए। प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल से हुई और उच्च शिक्षा के लिए गुरु नानक खालसा कॉलेज, मुंबई में एडमिशन लिया। लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

यह भी पढ़ें -   सौरभ गांगुली की बायोपिक में क्या दिखेंगे रितिक रोशन?
अक्षय कुमार की माँ और पिता का स्वर्गवास हो चुका है

Akshay Kumar की Mother Aruna Bhatiya का निधन 8 सितंबर 2021 को हो गया। Akshay Kumar की Mother काफी समय से बीमार थीं। वो अंतिम दिनों में आईसीयू में भी भर्ती थीं। अपनी माँ के निधन पर अक्षर कुमार ने एक इमोशनल पोस्ट कर माँ को श्रद्धांजलि दी।

अक्षय कुमार ने लिखा, ‘वो मेरी ताकत थीं… और आज मैं असहनीय दर्द को महसूस कर रहा हूं। मेरी मां श्रीमति अरुणा भाटिया (Aruna Bhatiya) का आज सुबह निधन हो गया है और वह अब मेरे पिता के साथ दूसरी दुनिया में रहने चली गई हैं। इस कठिन समय के दौरान मेरे परिवार के लिए आपकी हार्दिक प्रार्थनाओं के प्रति मेरा आभार। ओम शांति।’

यह भी पढ़ें -   Anushka Sharma Biography: अनुष्का शर्मा की जीवनी, पति और करियर

बता दें कि अक्षय कुमार की माँ अरुणा भाटिया और अक्षय कुमार के पिता हरिओम भाटिया दोनों का निधन हो चुका है। अक्षय कुमार के घर में उनके अलावा उनकी बहन भी हैं। अक्षय कुमार की बहन का नाम अलका भाटिया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी की है। ट्विंकल खन्ना एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी हैं। अक्षय कुमार की बड़ी बहन अलका भाटिया ने बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की है। अक्षय कुमार को एक बेटा आरव कुमार और एक बेटी नितारा कुमार है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।