शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाने के फायदे – धन और ऐश्वर्य के साथ परिवार में घोलता है मिठास

शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाने के फायदे

शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाने के फायदे – सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है। इस दिन भगवान शिव की पूजा भगवान शिव के भक्तों द्वारा बड़े ही धूमधाम से की जाती है। हालांकि आप भगवान शिव की पूजा कभी भी कर सकते हैं। लेकिन सावन का महीना भगवान शिव की पूजा के लिए खास माना जाता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

सावन में विधिपूर्वक भगवान शिव की पूजा करने के महत्व के बारे में हमारे शास्त्रों में विस्तार से बताया गया है। भगवान शिव की पूजा में कई प्रकार की  चीजें अर्पित की जाती है। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने के अलावा और भी खाने की वस्तुएं चढ़ाई जाती है।

हालांकि शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना सबसे उत्तम माना जाता है। इस आर्टिकल के जरिए आज हम जानने की कोशिश करेंगे कि शिवलिंग पर दूध चढ़ाने के क्या फायदे होते हैं। कई लोग शिवलिंग पर काली मिर्च भी चढ़ाते हैं।

शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाने के फायदे

यदि आपके घर में परिवार के सदस्यों के बीच काफी वाद-विवाद होता रहता है और हमेशा परिवार में कलह की स्थिति बनी रहती है तो शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यदि आप अपने घर में धन की कमी महसूस कर रहे हैं तो शिवलिंग पर गुड़ चढ़ाने से परिवार में मिठास आएगी और धन तथा ऐश्वर्य की भी प्राप्ति होगी।

शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने के फायदे

यदि आप शनिदेव के साए से परेशान हैं तो आपको शनिदेव के कष्टों से मुक्ति के लिए काले रंग के कपड़े में काली मिर्च को बांधकर उसमें 11 रुपए रख दें। अब इस पोटली को शिवलिंग से स्पर्श कराकर किसी भी व्यक्ति को दान कर दें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और शनि की बुरी दृष्टि से आप मुक्त हो जाते हैं।

शिवलिंग पर मूंग चढ़ाने के फायदे

ऐसा माना जाता है कि मूंग भगवान शिव को बहुत ही प्यारा होता है। यदि आप सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर मूंग अर्पित करते हैं तो इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। शिवलिंग पर मूंग चढ़ाने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। यदि आपके घर में कोई भी काम करने से पहले बाधा या समस्या उत्पन्न हो रही है तो शिवलिंग पर मूंग चढ़ाने से इससे छुटकारा मिल जाता है।

शिवलिंग पर सरसों तेल चढ़ाने के फायदे

शिवलिंग पर सरसों का तेल अर्पित करने से ग्रह बाधा समाप्त हो जाता है। सरसों तेल अर्पित करते समय एक समान धारा बनाते हुए शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए। इसके अलावा शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ाने से जातक को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है और उनके सभी कार्य सिद्ध होने लगते हैं।

शिवलिंग पर शहद चढ़ाने के फायदे

यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रसित हैं और आपको बार-बार कोई ना कोई छोटी मोटी बीमारी होती रहती है तो आपको भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर शहद अर्पित करना चाहिए। यह उपाय करने से आपको रोगों से मुक्ति मिलेगी और बड़े से बड़े रोग भी ठीक हो जाएंगे।

शिवलिंग पर केसर चढ़ाने के फायदे

शिवलिंग पर केसर चढ़ाने के क्या फायदे होते हैं। भगवान शिव को केसर बहुत ही पसंद है। ऐसा माना जाता है कि शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाने से विवाह से संबंधित बाधाएं खत्म होती है और विवाह होने की संभावनाएं बनने लगती है।

शिवलिंग पर भांग चढ़ाने के फायदे

भांग भगवान शिव को बहुत ही प्रिय है। शिव भगवान की पूजा में भांग का उपयोग अवश्य ही किया जाता है। शिवलिंग पर भांग या भांग के पत्ते को चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। यह उपाय करने से व्यक्ति के अंदर मौजूद निगेटिव विचार धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। शिवलिंग पर भांग चढ़ाने से कार्यक्षेत्र में हमेशा सफलता प्राप्त होती है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now