उत्तराखंड में कोरोना के 20 नए केस, राज्य में कुल कोरोना संक्रमित 173

उत्तराखंड में कोरोना

देहरादून। उत्तराखंड में आज कोरोना के 20 नए केस मिले। शनिवार को राज्य में कोरोना के मालमों में फिर से उछाल आया। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 173 तक पहुंच चुकी है।

उत्तराखंड के ऋषिकेश एम्स में भर्ती एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। ऋषिकेश एम्स में कोरोना से यह दूसरी मौत है। ऋषिकेस एम्स प्रशासन का कहना है कि इन दोनों मरीजों की मौत का कारण कोरोना नहीं बल्कि वह बिमारियां रहीं, जिनसे वे पहले से गंभीर रूप से पीड़ित थे।

राज्य में अबतक 56 मरीज हुए ठीक

यह भी पढ़ें -   लॉकडाउन के नौवें दिन देश से पीएम मोदी ने मांगा रात 9 बजे... 9 मिनट

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों में से 56 मरीज ठीक हो चुके हैं। 56 ठीक हुए मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बता दें कि उत्तराखंड में करोना संक्रमित मरीजों की संख्या 173 है और राज्य में 2 लोगों की मौत हुई है और 56 मरीज ठीक हो चुके हैं।

इन जिलों में कोरोना मरीज मिले

राज्य के अपर सचिव (स्वास्थ्य) युगल किशोर पंत ने बताया कि बीती रात से लेकर आज दोपहर तक कुल 20 नए मरीजों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें अल्मोड़ा जिले के 3, चम्पावत जिले के 7, देहरादून जिले के 2, रुड़की (जिला हरिद्वार) का एक, नैनीताल जिले के 2, पिथौरागढ़ के 2 और उत्तरकाशी जिले के 3 मरीज हैं। ये सभी पुरुष हैं, जिनकी उम्र 22 से 54 साल के बीच है।

यह भी पढ़ें -   बड़ी राहत : भारत में कोविड-19 से ठीक होने वालों की संख्या संक्रमित से अधिक

भारत में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के राज्य महाराष्ट्र में है। यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 44580 हो चुकी है। कोरोना की वजह से राज्य में 1517 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में कुल मामले 125000 से अधिक

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या शनिवार को 1 लाख 25 हजार 101 तक पहुंच गया। कोरोना से देशभर में 3720 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि देश में कोरोना से अबतक 51,784 मरीज ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   कोरोना वायरस- बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।