कांग्रेस नेता निरंजन पटनायक पर लगा सनसनीखेज आरोप, 8 MLA हुए निरंजन के खिलाफ

निरंजन पटनायक

भुवनेश्वर। ओड़िशा के कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक पर लगातार आरोप का सिलसिला जारी है। सूत्रों के अनुसार, हाल ही में दिल्ली के एक जर्नलिस्ट को निरंजन पटनायक ने कॉल पर बताया कि उनके ही पार्टी के विधायक मोहम्मद मुकीम उनके खिलाफ रणनीति तैयार कर रहे हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस बात पर ओड़िशा में पूरा घमासान मच गया। बड़ी खबर आ रही है कि कांग्रेस के सभी 8 विधायक कल रात पार्टी के नेता प्रतिपक्ष CLP के साथ बैठक कर एकजुट होकर निरंजन पटनायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें -   मायावती ने बीजेपी को सांपनाथ और कांग्रेस को नागनाथ कहा, गठबंधन से किया इंकार

वे सभी जल्द ही दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के पदाधिकारियों से मिलेंगे और अपनी समस्या को रखेंगे। सभी 8 MLA की मांग है कि वे निरंजन पटनायक के साथ नहीं रहना चाहते हैं या तो निरंजन पटनायक को जल्द हटाया जाए या नहीं तो सभी विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं।

साथ ही सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि निरंजन पटनायक के भुवनेश्वर में गेस्ट हाउस है। BMC Bhawani Enclave में चौथे मंजिल पर फ्लैट्स हैं, ये नवज्योति पटनायक और दिव्यज्योति पटनायक के नाम पर है।

यह भी पढ़ें -   रेप केस में बाबा राम रहीम को विशेष सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया

निरंजन पटनायक पर आरोप है कि वे इस गेस्ट हाउस में कांग्रेस के पदाधिकारियों और दिल्ली से आए अधिकारियों को ठहरने के लिए देते हैं, जिसमें कई तरह के अनैतिक काम होने के आरोप हैं। इस फ्लैट में एक बार भी है जिसमें नेताओं को दारू पार्टी, जुआ और मसाज इत्यादि की सुविधा भी दी जाती है।

कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक पर आरोप है कि यह सभी काम उनके इशारे पर ही होता है। ये सभी काम निरंजन पटनायक के इशारे पर पदमाकर गुरु करता है, जो बहुत बड़ा दलाल है। इस गेस्ट हाउस में AICC के राष्ट्रीय सचिव से लेकर सभी बड़े नेता आ चुके हैं। निरंजन पटनायक पर यह भी आरोप है कि वे अपने पद का गलत उपयोग करते हैं और इससे पार्टी को नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में कई सवाल भी खड़ें होते हैं।

यह भी पढ़ें -   मीरा कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में जातिगत राजनीति पर चिंता जताई

1. अब सवाल यह उठता है कि उड़ीसा में कांग्रेस पार्टी के कमजोर होने का जिम्मेदार कौन है?

2. निरंजन पटनायक यह सब किसके इशारे पर कर रहे हैं?

3. इतने दिनों से निरंजन पटनायक को अध्यक्ष के पद से क्यों नहीं हटाया गया?

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।