दक्षिण कोरिया में कोरोना से 12 की मौत, पाकिस्तान में दो मरीज मिले

दक्षिण कोरिया में कोरोना

सियोल/ इस्लामाबाद। दक्षिण कोरिया में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई। संक्रमित लोगों की संख्या में 334 मामलों की बढ़ोतरी हुई। दक्षिण कोरिया में कोरोना से संक्रमित कुल मामलों की संख्या 1595 हो गया है। वायरस की वजह से 12 लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (केसीडीसी) ने बताया कि 311 नए मामले डाएगु के हैं, जो देश की राजधानी सियोल से 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। डाएगु और नॉर्थ ग्योंगसेंग प्रांत में इस वायरस से 1338 लोग संक्रमित हो चुके हैं। बीते सप्ताह 19-26 फरवरी के बीच 1,230 नए मामले सामने आए थे।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दो और मरीज मिले

पाकिस्तान में पहली बार नोवल कोरोना वायरस के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। समाचार पत्र डॉन ने स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा के बुधवार शाम के ट्वीट के हवाले से बताया, मैं पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि करता हूं।

यह भी पढ़ें -   दुनिया में कोरोना से कई देश परेशान, अमेरिका में हालात हुए बेहद खराब

उन्होंने कहा कि दोनों मामलों को क्लिनिकल मानक प्रोटोकॉल के तहत देखा जा रहा है और दोनों की हालत स्थिर है। घबराने की कोई जरूरत नहीं है, चीजें नियंत्रण में हैं। बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मिर्जा ने कहा कि एक मामला सिंध का है और दूसरा मामला संघीय क्षेत्रों का है।

उन्होंने कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों ने ईरान की यात्रा की है, जहां इस वायरस से 19 लोगों की मौत हो गई है और 139 लोग संक्रमित हैं।
एक सवाल के जवाब में, मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में इस वायरस से प्रभावित 15 संदिग्धों की जांच की जा रही है, जबकि 100 अन्य का टेस्ट नेगेटिव आया है।