दक्षिण कोरिया में कोरोना से 12 की मौत, पाकिस्तान में दो मरीज मिले

दक्षिण कोरिया में कोरोना

सियोल/ इस्लामाबाद। दक्षिण कोरिया में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई। संक्रमित लोगों की संख्या में 334 मामलों की बढ़ोतरी हुई। दक्षिण कोरिया में कोरोना से संक्रमित कुल मामलों की संख्या 1595 हो गया है। वायरस की वजह से 12 लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (केसीडीसी) ने बताया कि 311 नए मामले डाएगु के हैं, जो देश की राजधानी सियोल से 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। डाएगु और नॉर्थ ग्योंगसेंग प्रांत में इस वायरस से 1338 लोग संक्रमित हो चुके हैं। बीते सप्ताह 19-26 फरवरी के बीच 1,230 नए मामले सामने आए थे।

यह भी पढ़ें -   कोरोना लॉकडाउन की दुविधा हुई खत्म, भारतीय रेलवे इस दिन से शुरू करेगी सेवा
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दो और मरीज मिले

पाकिस्तान में पहली बार नोवल कोरोना वायरस के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। समाचार पत्र डॉन ने स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा के बुधवार शाम के ट्वीट के हवाले से बताया, मैं पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि करता हूं।

उन्होंने कहा कि दोनों मामलों को क्लिनिकल मानक प्रोटोकॉल के तहत देखा जा रहा है और दोनों की हालत स्थिर है। घबराने की कोई जरूरत नहीं है, चीजें नियंत्रण में हैं। बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मिर्जा ने कहा कि एक मामला सिंध का है और दूसरा मामला संघीय क्षेत्रों का है।

यह भी पढ़ें -   दिल्ली हिंसा के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या, हिंसा, आगजनी का केस दर्ज

उन्होंने कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों ने ईरान की यात्रा की है, जहां इस वायरस से 19 लोगों की मौत हो गई है और 139 लोग संक्रमित हैं।
एक सवाल के जवाब में, मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में इस वायरस से प्रभावित 15 संदिग्धों की जांच की जा रही है, जबकि 100 अन्य का टेस्ट नेगेटिव आया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।