दिल्ली हिंसा के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या, हिंसा, आगजनी का केस दर्ज

नॉर्थ दिल्ली में हिंसा

नई दिल्ली। दिल्ली की सड़कों पर पिछले चार दिनों से हिंसा का तांडव अब कुछ हद तक रूक गया है। दिल्ली हिंसा में अबतक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने आप पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली में हिंसा, हत्या और आगजनी कराने के आरोप में केस दर्ज किया है।

ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है। आम आदमी पार्टी ने जाँच पूरी होने तक ताहिर हुसैन को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। केस दिल्ली के दयालपुर थाने में दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के उस घर को भी सील कर दिया है जहां पर से गोलीबारी और पत्थरबाजी का आरोप स्थानीय लोगों द्वारा लगाया गया।

सूत्रों के मुताबिक, स्थानीय लोगों का आरोप है कि ताहिर हुसैन के घर से लगातार 8 घंटों तक पत्थरबाजी और पेट्रोल बम फेके गए। ताहिर हुसैन के घर के छत पर पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिला है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कुछ उपद्रवी एक मकान के छत पर से पत्थर और पेट्रोल बम बरसा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह मकान आप पार्षद ताहिर हुसैन का है।

यह भी पढ़ें -   शाहीन बाग-कालिंदी कुंज मार्ग में कानून-व्यवस्था कामय करे पुलिस- होईकोर्ट

आप पार्षद के घर के छत पर पत्थरों और पेट्रोल बम से भरी टोकरियाँ बिखरी पड़ी मिली। आरोप है कि ताहिर हुसैन ने वीडियो जारी कर अफवाह फैलाई थी कि उनके घर पर अटैक हुआ है, जबकि वायरल वीडियो के मुताबिक, हमला उनकी छत से ही हो रहा है।

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा पर एक सवाल के जवाब में कहा कि जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाता है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होनी चाहिए। दिल्ली हिंसा पर एसआई का गठन कर दिया गया है।