बिहार में कोरोना के 144 नए केस मिले, कोरोना मरीजों की संख्या 2300 के पार

बिहार में कोरोना

पटना। कोरोना वायरस का कहर अब बिहार में भी देखने को मिलने लगा है। बिहार में शनिवार को कोरोना के 144 नए केस मिले। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2310 तक पहुंच चुकी है। राज्य में सबसे ज्यादा मरीज मुंगेर में है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में अबतक 61 हजार 220 सैंपल की टेस्टिंग की गई है। जिसमें से 2310 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अभी 1440 सैंपल की रिपोर्ट अभी नहीं आया है। रिपोर्ट के बाद राज्य में कोरोना संक्रमित की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

बिहार में सबसे ज्यादा प्रभावित जिले

यह भी पढ़ें -   लोगों की लापरवाही ने बढ़ाया कोरोना! फेल हो सकता है लॉकडाउन का मकसद

बिहार में कोरोना का संक्रमण सभी जिलों में फैल चुका है। बिहार के मुंगेर, पटना, नालंदा, भोजपुर जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बिहार में अबतक 7.5 लाख मजदूर वापस लौट चुके हैं। जिन मरीजों में मिलता-जुलता लक्षण दिख रहा है उन्हें राज्य में बने क्वारनटीन सेंटर में रखा जा रहा है। राज्य में तकरीबन 6000 क्वारनटीन सेंटर बनाए गए हैं।

बिहार के ताजा हालात को देखते हुए राज्य सरकार लगातार क्वारनटीन सेंटरों का निरिक्षण कर रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में बने क्वारनटीन सेंटरों का डिजिटल निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने मजदूरों से बातचीत भी की।

You May Like This!😊