45 डिग्री पार हुआ दिल्ली का पारा, सबसे ज्यादा गर्म ये राज्य

दिल्ली में गर्मी

नई दिल्ली। दिल्ली में गर्मी का मौसम लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में पारा 45 डिग्री तक पहुंच चुका है। दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के साथ-साथ लू के थपेड़ों ने भी लोगों की परेशानियों को दोगुना कर दिया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक गर्मी से कोई राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

गौरतलब है कि दिल्ली के साथ-साथ राजस्थान के तीन शहरों में भी पारा 46 डिग्री पार कर चुका है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में लू के थपेड़ों की शुरुआत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -   रद्द हो सकता है आपका राशन कार्ड, जल्द करें यह जरूरी काम

दिल्ली में पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। शनिवार को राजस्थान के चुरू और श्रीगंगानर सबसे ज्यादा तप रहे हैं। यहां पारा 47 डिग्री के करीब पहुंच चुका है। आइए एक नजर डालते हैं देश के उन शहरों पर जो झुलसा देने वाली लू को झेल रहे हैं।

राजस्थान का चुरू, श्रीगंगानगर, झांसी, पिलानी, नौगांव, बीकानेर, नागपुर, चंद्रपुर, खुजराहो और दिल्ली ये वो शहरें है जहां पर पारा 45 डिग्री पार कर चुका है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।