दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच बारिश, और सताएगी दिल्ली वालों को ठंड

दिल्ली में ठंड

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के एनसीआर इलाकों जैसे, नोएडा, गाजियाबाद में बारिश ने सुबह-सुबह लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी। बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर में ठंड और बढ़ गई है। बता दें कि 1 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री था।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

भारत के अन्य राज्यों जैसे- पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में 3 से लेकर 5 जनवरी तक मौसम विभाग ने गरज और ओलावृष्टि के साथ जोरदार बारिश की संभावना भी जताई है। इससे पूर्वी भारत में भी ठंड बढ़ने की आशंका जताई गई है। बिहार, उत्तर प्रदेश में पहले से ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें -   कुख्यात विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार, महाकाल मंदिर दर्शन करने गया था

2 जनवरी को सुबह-सुबह हुई बारिश के बाद राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंड में बढ़ोतरी होने की संभावना है। ऐसे में लोगों के जनजीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

दिल्ली में कब-कब तापमान न्यूनतम रहा

बता दें कि दिल्ली में 1 जनवरी को कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया था। यह इस सीजन का सबसे कम तापमान था। इससे पहले दिल्ली में 2006 में सबसे कम 0.2 डिग्री सेल्सियस तापमान था। इसके बाद 2013 में 6 दिसंबर को 1.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें -   अब चारा घोटाले में हुआ नया खुलासा: मालिश के लिए निकाले गए 16 लाख

शुक्रवार को दिल्ली के सफदरगंज वेधशाला में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया था। दिल्ली में अबतक का सबसे कम तापमान 16 जनवरी 1935 में दर्ज किया गया था। 16 जनवरी 1935 में दिल्ली का तापमान माइनस 0.6 डिग्री दर्ज किया गया था।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।