Corona Update – 24 घंटे में आए 20 हजार से कम केस, 99 लाख संक्रमित हुए ठीक

कोरोना केस

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के लगभग 20 हजार केस सामने आए। भारत अमेरिका के बाद सबसे प्रभावित देश है। बता दें कि दुनिया में अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ब्राजील, इटली और फ्रांस में कोरोना का तेजी से प्रसार हुआ है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

भारत में पिछले 24 घंटों में 224 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना के कुल मामले 1 करोड़ से ज्यादा हो चुके है। भारत में अबतक कुल कोरोना मरीज 1 करोड़ 3 लाख हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   Corona: मृतकों की संख्या 1 लाख के करीब पहुंचा, 16 लाख वायरस के चपेट में

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में 1 जनवरी तक कोरोना वायरस के कुल मामले 17 करोड़ 39 लाख सैंपल को टेस्ट किया गया। भारत में कोरोना वायरस के फैलने का पॉजिटिविटी रेट 7 फीसदी है।

भारत के अलग-अलग राज्यों में मृत्यु दर और रिकवरी दर

भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा है। खासकर महाराष्ट्र, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना के संक्रमित मरीज ज्यादा हैं। हालांकि महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में कोरोना के मामले में ज्यादा रिकवरी भी हुई है।

यह भी पढ़ें -   बिहार जाने वाले छात्र और प्रवासी मजदूर कराएं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, देखें लिंक

भारत के इन राज्यों में कोरोना से रिकवरी रेट 52 फीसदी है। वहीं देश के सभी केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा है। भारत के लिए सबसे बड़ी राहत की बात है कि यहां पर कोरोना से मृत्यु दर और एक्टिव केस में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।