त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी सरकार बनाएगी ! बीजेपी को NPF ने दिया समर्थन

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में हुए चुनाव में बीजेपी को त्रिपुरा में बहुमत मिल गया है। वहीं नागालैंड में बीजेपी को स्थानीय पार्टी एनपीएफ ने समर्थन देने की घोषणा की है। बीजेपी की जीत पर कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। वहीं खबरों के मुताबिक, बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए कवायत तेज कर दी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

त्रिपुरा में बीजेपी को अजेय बहुत मिलने के बाद सरकार बनना तय है। त्रिपुरा में माणिक सरकार ने राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंप दिया है। वहीं नागालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनाने की दिशा में अग्रसर है। उत्तर-पूर्व में ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी रविवार को देशभर में विजय दिवस मना रही है।

यह भी पढ़ें -   बिहार: एनडीए से अलग हो सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा!

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी नेता ज्वेल ओराम पर्यवेक्षक के तौर पर त्रिपुरा जाएंगे। वहीं मेघायल को लेकर पेंच फंसा हुआ है।मेघालय में कांग्रेस को 21 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है, जबकि एनपीपी को 19 और बीजेपी को 2 सीटें मिली है। कांग्रेस ने मेघालय में राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस इस बार गोवा की गलती दोहराने की गलती नहीं करना चाहेगी।

गौरतलब है कि गोवा में भी कांग्रेस बहुमत में थी। लेकिन ऐन वक्त पर बीजेपी ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था। जिसके बाद मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी ने गोवा में सरकार का गठन किया था।

यह भी पढ़ें -   राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी सलाह, मोदी जी आपके पास वक्त बहुत कम है काम शुरू कीजिए

बता दें कि त्रिपुरा में तो बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रही है तो वहां पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर विधायकों से चर्चा करेंगे। त्रिपुरा में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बिप्लव देव सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं।

यह भी पढ़ें-

ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

हरियाणा के फरीदाबाद में लड़की के भूत ने बताया अपने कब्र का पता

क्या आपको पता है कि इन चार समय पर नहीं मापना चाहिए वजन


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

यह भी पढ़ें -   महबूबा ने दी चेतावनी, धारा 370 हटा तो कश्मीर में तिरंगा लहराने वाला कोई नहीं होगा
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।