राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी सलाह, मोदी जी आपके पास वक्त बहुत कम है काम शुरू कीजिए

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी रविवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन कर्नाटक के कोप्पल में थे। उन्होंने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि “आपने देश को इलेक्शन में बताया कि आपने पांच साल में क्या किया। अब पांच साल पूरे होने वाले हैं और आपने अपना अकाउंट तक नहीं खोला। मोदीजी पास्ट पर स्पीच देना बंद कीजिए और काम शुरू करिए। आपके पास अब ज्यादा वक्त नहीं है।”

राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोप्पल में ये बातें कही। बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। पीएम मोदी ने भी 4 फरवरी को बेंगलुरू में रैली की थी जिसमें उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़ें -   त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी सरकार बनाएगी ! बीजेपी को NPF ने दिया समर्थन

अपने कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी ने क्या कहा?

1)  काम करना शुरू कीजिए मोदीजी
– कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी बोले, “देश ने मोदी को प्रधानमंत्री इसलिए बनाया ताकि वे युवाओं को रोजगार दिलाएं, किसानों की मदद करें, स्कूल और अस्पताल बनाएं। पीएम इसलिए नहीं बनाया कि वे कांग्रेस पार्टी के बारे में बात करते रहें। मोदीजी! भाषण देना बंद करिए और काम करना शुरू कीजिए, क्योंकि आपके पास ज्यादा वक्त नहीं है।’

2) किसानों का कर्ज नहीं माफ करते पीएम
– उन्होंने कहा, “आप (मोदी) हमेशा भूतकाल के बारे में सोचते रहते हैं और नोटबंदी जैसा फैसला लेते हैं, जिससे करोड़ों लोगों को नुकसान होता है। आप जीएसटी यानी गब्बर सिंह टैक्स लगाते हैं। मोदी सरकार धीरे-धीरे बिजनेसमैन का लोन माफ कर रहे हैं, जो करीब 10 लाख करोड़ के करीब है। लेकिन, वे किसानों का कर्ज माफ नहीं करते।”

यह भी पढ़ें -   आधार पर 'सुप्रीम' फैसला जान लीजिये, कहां जरूरी और कहां जरूरी नहीं

3) मोदीजी बस यही कहते हैं, कांग्रेस ऐसी-कांग्रेस वैसी
– राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी कांग्रेस पर हमला करने के लिए भूतकाल में उलझे हुए हैं, जबकि अपने कामों की जवाबदेही नहीं उठा रहे हैं।
– राहुल बोले, “बीजेपी रोजगार बढ़ाने में फेल हो गई, ब्लैकमनी वापस लाने और अर्थव्यवस्था को संभालने में फेल हो गई। लेकिन, मोदीजी केवल यही बोलते हैं कि कांग्रेस ऐसी है-कांग्रेस वैसी है।”

4) बीजेपी सरकार ने कर्नाटक में करप्शन का रिकॉर्ड बनाया
– “पिछले 5 साल में कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में एक भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ। उधर, कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने करप्शन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। जब बीजेपी यहां पावर में थी, तब एक के बाद दूसरा घोटाला होता था। पिछली बीजेपी सरकार ने यहां 3 चीफ मिनिस्टर्स देखे, 4 चीफ मिनिस्टर जेल गए और उन्हें रिजाइन करना पड़ा। लेकिन, फिर भी मोदीजी हमारे खिलाफ करप्शन के बयान देते हैं।”

यह भी पढ़ें -   हरिवंश नारायण सिंह बने राज्यसभा उपसभापति, पीएम मोदी ने दी बधाई

5) रिव्यू मिरर देखकर गाड़ी चलाते हैं पीएम
– “आप हमेशा बसावन्ना (12वीं सदी के समाज सुधारक) का जिक्र करते रहते हैं। लेकिन, आप काम नहीं करते और जब भी आप बात करते हैं तो केवल भूतकाल की बात करते हैं। कांग्रेस हमेशा वही करती है, जो वो कहती है। पार्टी ने हमेशा भविष्य के लिए काम किया है, जबकि मोदी मोदी जी रिव्यू मिरर में देखते हुए गाड़ी चलाते हैं। इसीलिए आपकी गाड़ी गड्ढे में गिरती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *