मोदी मंत्रिमंडल से उपेंद्र कुशवाहा का इस्तीफा, कांग्रेस ने दी बधाई

upendra-kushwaha-resigns-from-modi-cabinet,-congress-congratulates

नई दिल्ली। एनडीए के घटक दल रालोसपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने मोदी मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया है। उपेंद्र कुशवाहा ने पीएम मोदी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफे में कुशवाहा ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि आपके नेतृत्व द्वारा धोखा दिए जाने से मैं निराश हूं। 

वहीं कुशवाहा के इस्तीफा पर कांग्रेस ने उन्हें बधाई दी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘‘भाजपा और नीतीश कुमार के किसान, युवा, महिला सुरक्षा, गरीब उत्पीड़न तथा बिहार की जनता की अनदेखी से व्यथित उपेंद्र कुशवाहा जी ने भी मोदी जी को ख़ारिज कर राजग से बाहर जाने का निर्णय लिया।’’ 

सुरजेवाला ने उपेद्र कुशवाहा को बधाई देते हुए कहा कि ‘सत्ता को सच बताने के लिए, कुशवाहा जी को मुबारकबाद। आइये, एक नव भारत का निर्माण करें।’ 

यह भी पढ़ें -   सरकार ने चौथी बार बढ़ाई समय सीमा, अब इस तारीख तक करा सकेंगे आधार-पैन लिंक

बता दें कि भाजपा-जदयू के बीच टिकट बंटवारे के बाद से ही उपेंद्र कुशवाहा पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कई मौकों पर इस बारे में बात भी की थी। दरअसल कुशवाहा 2019 में होने वाले आम चुनाव में बिहार में दो लोकसभा सीट ही मिलने से नाराज चल रहे हैं। 

बता दें कि बिहार से कुल 40 सांसद चुनकर लोकसभा में आते हैं। 2019 में होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर जदयू-भाजपा में बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है। इसी बात को लेकर कुशवाहा ने नाराजगी जताई थी और अमित शाह से मुलाकात कर इस बारे में बात करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें -   ट्वीटर ने भी चला दिया राम रहीम गुरमित पर डंडा, अकाउंट सस्पेंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *