Categories: दुनिया

राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार, असम पर दिया था भड़काऊ बयान

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कॉलर शरजील इमाम को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया। दिल्ली और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर जहानाबाद से शरजील इमाम को गिरफ्तार किया। शरजील इमाम पर राजद्रोह का आरोप लगा है। उसे दिल्ली, बिहार, असम, यूपी, अरुणाचल, मणिपुर पुलिस तलाश रही थी।

राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम जेएनयू में पीएचडी का छात्र है। उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था। खबरों के मुताबिक, शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने उसके छोटे भाई मुजम्मिल और उसके दोस्त को हिरासत में लिया था।

दिल्ली और बिहार पुलिस ने शरजील के भाई से पूछताछ पर मिली जानकारी के बाद उसे जहानाबाद से गिरफ्तार किया। जहानाबाद एसपी ने राजद्रोह आरोपी शरजील की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बता दें कि राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम ने एक वीडियो में असम को भारत से काटकर अलग करने का बयान दिया था।

दूसरी वीडियों देशभर के मुसलमानों से चक्का जाम करने की अपील की थी। शरजील बिहार के जहानाबाद का मूल निवासी है। शरजील के माता-पिता और भाई जहानाबाद के काको में रहते हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक, शरजील पिछले चार-पांच दिनों से जहानाबाद के आस-पास के इलाकों में ही छिप हुआ था। दिल्ली और बिहार पुलिस की टीम ने उसे जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि पुलिस पिछले तीन दिनों से राजद्रोह आरोपी शरजील को गिरफ्तार करने लिए लगातार छापे मार रही थी। लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिल रही थी। आरोपी शरजील इमाम की गिरफ्तारी के बाद काको थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जहानाबाद एसपी मनीष शरजील इमाम से पूछताछ कर रहे हैं। मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद शरजील को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाएगी।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर कहा कि किसी को भी कुछ ऐसा नहीं करना चाहिए जो देशहित के खिलाफ हो। उन्होंने कहा कि शरजील के खिलाफ आरोपों पर कोर्ट फैसला करेगी।

Recent Posts

राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं, ट्रेड डील पर आशंका के बादल

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं।…

February 19, 2020

जोरदार लिवाली से सेंसेक्स 400 अंक उछला, निफ्टी भी 100 अंक चढ़ा

मुंबई, एजेंसी। घरेलू शेयर बाजार बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान गुलजार रहा। जोरदार लिवाली…

February 19, 2020

स्वचालित इलेक्ट्रिक कार: महज चार मीटर है इस कार की लंबाई

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर्स ने भविष्य के अनुकूल एक स्वचालित…

February 19, 2020

भारत में आने वाले चीनी उत्पाद हो सकते हैं महंगे, जानिए वजह

नईदिल्ली। चीन में फैले कोरोना वायरस जहां लोगों की जान ले रहा है वहीं कोरोना…

February 19, 2020

निवेश का विकल्प – छोटे निवेशकों के लिए कम जोखिम में लाभ के विकल्प

आलोक पुराणिक। निवेश का विकल्प- सिप यानी सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान छोटे निवेशकों के लिए बहुत…

February 19, 2020

This website uses cookies.