दुनिया

राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार, असम पर दिया था भड़काऊ बयान

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कॉलर शरजील इमाम को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया। दिल्ली और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर जहानाबाद से शरजील इमाम को गिरफ्तार किया। शरजील इमाम पर राजद्रोह का आरोप लगा है। उसे दिल्ली, बिहार, असम, यूपी, अरुणाचल, मणिपुर पुलिस तलाश रही थी।

राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम जेएनयू में पीएचडी का छात्र है। उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था। खबरों के मुताबिक, शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने उसके छोटे भाई मुजम्मिल और उसके दोस्त को हिरासत में लिया था।

दिल्ली और बिहार पुलिस ने शरजील के भाई से पूछताछ पर मिली जानकारी के बाद उसे जहानाबाद से गिरफ्तार किया। जहानाबाद एसपी ने राजद्रोह आरोपी शरजील की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बता दें कि राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम ने एक वीडियो में असम को भारत से काटकर अलग करने का बयान दिया था।

दूसरी वीडियों देशभर के मुसलमानों से चक्का जाम करने की अपील की थी। शरजील बिहार के जहानाबाद का मूल निवासी है। शरजील के माता-पिता और भाई जहानाबाद के काको में रहते हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक, शरजील पिछले चार-पांच दिनों से जहानाबाद के आस-पास के इलाकों में ही छिप हुआ था। दिल्ली और बिहार पुलिस की टीम ने उसे जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि पुलिस पिछले तीन दिनों से राजद्रोह आरोपी शरजील को गिरफ्तार करने लिए लगातार छापे मार रही थी। लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिल रही थी। आरोपी शरजील इमाम की गिरफ्तारी के बाद काको थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जहानाबाद एसपी मनीष शरजील इमाम से पूछताछ कर रहे हैं। मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद शरजील को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाएगी।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राजद्रोह आरोपी शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर कहा कि किसी को भी कुछ ऐसा नहीं करना चाहिए जो देशहित के खिलाफ हो। उन्होंने कहा कि शरजील के खिलाफ आरोपों पर कोर्ट फैसला करेगी।


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।


Share
Published by
Huntinews Hindi

Recent Posts

सपने में लोहा चोरी होना शुभ या अशुभ, जानिए मतलब

कोरोना काल के बाद कई जगहों पर रोजगार का संकट पैदा हो गया है। ऐसे… Read More

सपने में घर में चोरी होना शुभ होता है या अशुभ, जानिए वास्तविक मतलब

सोते समय हम क्या सपना देखेंगे इसका अंदाजा हमें नहीं होता है। सपने हमलोग अचानक… Read More

अरविंद अकेला कल्लू की शादी उनके मंगेतर के साथ हो गई, लेकिन इस अभिनेत्री के साथ मना रहे हैं शादी मुबारक

भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू ने बनारस की रहने वाली अपनी मंगेतर शिवानी… Read More

सपने में सांप का डसना होता है इस बात का संकेत, हो जाएं सतर्क

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों का फल हमें अवश्य प्राप्त होता है। हालांकि हर सपनों… Read More

This website uses cookies.