लॉकडाउन के नौवें दिन देश से पीएम मोदी ने मांगा रात 9 बजे… 9 मिनट

लॉकडाउन

मार्च महीनें से भारत में फैले कोरोना वायरस ने समूचे देश और दुनिया में अपना डर बना रखा है, वहीं इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च से देश में लॉकडाउन जारी किया है। इस लॉकडाउन में हर भारतवासी अपने-अपने घरों में कैद हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की सुबह देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है।

ये तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री ने देशवासियों से सीधे बात की है। इस संदेश के जरिए पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का आज नौवां दिन है। तीसरी बार प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है। उन्होनें कहा कि कोई भी भारतवासी इस संकट के दौर में अपने आप को इस अकेला न समझें। हमें 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

वीडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की है। इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है। कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब हर कोई घर में है, तो लोग सोच रहे हैं कि वो अकेले कैसे लड़ाई लड़ेंगे। आपके मन में ये प्रश्न आता होगा कि कितने दिन ऐसे काटने पड़ेंगे। हम अपने घर में जरूर हैं, लेकिन हम सब में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है।

यह भी पढ़ें -   होली के रंग: रंग में पड़ी भंग करे दंग

अपने इस अपील के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे लोग अपने घरों की लाइट बंद कर अपने घरों से बाहर आएं और दरवाजे या बॉलकनी पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या अपने फोन का टॉर्च जलाएं। इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी इस विकट समस्या में एकजुट है।

You May Like This!😊