कोरोना वायरस से बचाव- DRDO ने तैयार किया बॉयो सूट

कोरोना वायरस से बचाव

नई दिल्ली। भारत में कोरोन वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच डीआरडीओ ने देश के मेडिकल कर्मियों को राहत की खबर दी है। डीआरडीओ ने कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ रहे मेडिकल कर्मियों को खतरनाक वायरस से बचाने के लिए बॉयो सूट तैयार किया है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

डीआरडीओ के वैज्ञानिकों के अनुसार, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण को तैयार करने के लिए कोटिंग, नैनो टेक्नोलॉजी और टेक्सटाइल का प्रयोग किया है। बता दें कि इस बायो सूट को बड़े पैमाने पर बनाने की तैयारी हो रही है।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बनाए गए इस सूट को डीआरडीओ ने शानदार बताया है। डीआरडीओ के मुताबिक, यह सूट कोरोना वायरस के खिलाफ प्रभावशाली तरीके से निपटने में सक्षम है।

गौरतलब है कि डीआरडीओ ने इससे पहले सेना के लिए इसी प्रकार की खास सूट का तैयार किया था। फिलहाल कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिस सूट को तैयार किया गया है वह कोरोना का मुकाबला कर रहे मेडिकल स्टाफ, डॉक्टर और पैरामेडिकल के जीवन की रक्षा करेगा।

फिलहाल देश में प्रतिदिन बायो सूट के उत्पादन की क्षमता 7000 सूट है। हालांकि एक वेंडर ने कहा है कि वह प्रतिदिन 15 हजार सूट तैयार करने की कोशिश में लगा है। बता दें कि देश में बॉयो सूट की बनाने का काम डीआरडीओ अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर करता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now