Ravi Kishan Wife Name: रवि किशन की पत्नी कौन है?

Ravi Kishan Wife

रवि किशन (Ravi Kishan) भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के लोकप्रिय अभिनेता हैं। बहुत कम लोगों को रवि किशन की फैमली के बारे में पता है। रवि किशन की पत्नी का नाम (Ravi Kishan Wife Name) प्रीति किशन है। बताया जाता है कि रवि किशन की मुलाकात उनकी पत्नी प्रीति (Priti Kishan) से 11वीं क्लास में ही हो गई थी। काफी दिनों बाद रवि किशन ने प्रीति से 1996 में शादी कर ली। प्रीति किशन रवि किशन के संघर्ष के दिनों में पूरे वक्त साथ रहती थीं।

रवि किशन ने अपनी पत्नी प्रीति के साथ का एक किस्सा बताते हुए कहा कि वो प्रीति को एक बार फिल्म दिखाने ले गए। फिल्म के बाद वाइफ ने पूछा कि हिरोइन को किस क्यों करते हो? इस बात पर रवि किशन ने सफाई दी कि किस सीन करते वक्त एक्टर और एक्ट्रेस दूर रहते हैं। कैमरा वाला एक साथ दिखा देता है। हालांकि बाद में उन्हें सच्चाई पता चल गई।

रवि किशन ने एक इंटरव्यू में खुद बताया कि वो हमेशा ही महिलाओं के करीब रहे हैं। चाहे वह घर में पत्नी हों, माता या फिर उनकी बेटियाँ हों। रवि किशन के परिवार में रवि किशन और उनकी पत्नी (Ravi Kishan Wife) प्रीति किशन के अलावा चार बच्चे भी हैं। रवि किशन और प्रीति किशन को तीन बेटियाँ और एक बेटा है।

यह भी पढ़ें -   Bhojpuri Video Song: काजल और खेसारी ने दिए हॉट सीन, वीडियो देखें
Ravi Kishan Wife
Ravi Kishan with wife Priti Kishan
रवि किशन का फिल्मी सफर

अभिनेता रवि किशन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें एक्टिंग को बड़ा शौक था। वो गांव में ही रामलीला में सीता का रोल किया करते थे। हालांकि यह सब रवि किशन के पिता को पसंद नहीं था। सीता का रोल करने के कारण रवि किशन की कई बार पिटाई भी हुई थी। एक बार रवि किशन के पिता ने उन्हें इसके लिए बेल्ट से पिटाई भी की थी।

यह भी पढ़ें -   The Kapil Sharma Show season 2: इस दिन होगा 'द कपिल शर्मा शो' का टेलिकास्ट

रवि किशन ने कहा कि एक दिन माँ ने 500 रुपए देकर कहा कि जान बचाकर घर से भाग जा। इसके बाद वे 1990 में अपने गांव से मुंबई महानगरी में आ गए। मुंबई में रवि किशन को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा। उन्हें कई बार रात में भूखे भी सोना पड़ा था। वे दो वक्त की रोटी के लिए रोज काम ढूंढने जाते थे।

Ravi Kishan wife and Children
रवि किशन अपनी पत्नी और बच्चों के साथ

इन्हीं संघर्ष के दिनों में उन्हें 1991 में पहली फिल्मी मिली। फिल्म का नाम था पीतांबर। 1991 में फिल्म पीतांबर में रवि किशन को काम करने का मौका मिला। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गई। रवि किशन ने 1996 में फिल्म आर्मी में शाहरूख खान के साथ काम किया।

यह भी पढ़ें -   बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 साल की उम्र में निधन

इसके बाद रवि किशन ने भोजपुरी फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। वे 2003 में आई फिल्म तेरे नाम में सलमान खान के साथ भी नजर आ चुके हैं। इसके साथ-साथ रवि किशन टीवी शो बिग-बॉस सीजन 6 में बतौर प्रतिभागी भी नजर आ चुके हैं। अभिनेता रवि किशन की पत्नी (Ravi Kishan Wife) प्रीति किशन आज भी उनके साथ ही रहती हैं। रवि किशन ने भोजपुरी सिनेमा में कई फिल्मी कलाकारों के साथ भी काम किया है।