रामलला प्राण प्रतिष्ठा: भारत से तनाव के बीच कनाडा में ट्रूडो सरकार का बड़ा फैसला

रामलला प्राण प्रतिष्ठा

Ram Mandir News: भारत में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन हुआ। भव्य समारोह में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियों और साधु-संतों के साथ आम लोगों ने हिस्सा लिया। इसको लेकर राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से तैयारियां की गई थी।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत सहित दुनिया में भी उत्साह देखा गया। इस बीच अमेरिका का पड़ोसी देश कनाडा ने राम मंदिर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि यह वही कनाडा है जिससे भारत के रिश्तों में पिछले साल खटास आ गई थी। अभी भी भारत और कनाडा के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं।

यह भी पढ़ें -   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया कलाम स्मारक का उद्घाटन

कनाडा में भी राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। भारत के साथ रिश्ते ठीक नहीं होने के बावजूद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की सरकार ने कनाडा में हिंदू आस्था का ख्याल रखते हुए 22 जनवरी को कनाडा में एक विशेष दिन घोषित करने का फैसला लिया है।

22 जनवरी के महत्व को देखते हुए कनाडा के ओंटारियो स्थित ओकविले के मेयर रॉब बर्टन और ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने हिंदू समुदाय की आस्था का ध्यान रखते हुए सांस्कृतिक, धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व पर जोर दिया। उन्होंने राम मंदिर को शांति, एकता और सद्भाव का प्रतीक कहा है।

यह भी पढ़ें -   श्रीराम की सीख: मुश्किल समय में धैर्य और शांति से लेना चाहिए काम, हालात कभी भी बदल सकते हैं

500 वर्षों के बाद बना मंदिर

बता दें कि 500 वर्षों के इंतजार के बाद फिर से अयोध्या में राम मंदिर स्थापित हुआ है। भारत में जब बाहरी आक्रांता आए तो उस कालखंड में कई मंदिरों को ध्वस्त करके दूसरी धार्मिक स्थल का निर्माण किया गया था। जिसके बाद से भारत के कुछ धार्मिक स्थलों को लेकर अभी भी विवाद बना हुआ है।

भारत के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरु किया गया। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यजमान के रूप में इसमें शामिल हुए।

यह भी पढ़ें -   अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी, इस मामले में खुद को बताया निर्दोष
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।