रामपुर के कोसी पुल के पास राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 15 यात्री घायल

नई दिल्ली।  मेरठ सिटी-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस 22454 के आठ डिब्बे शनिवार सुबह पटरी से उतर गए। रामपुर के पास हुए इस हादसे में 15 लोगों के घायल होने की खबर है। ट्रेन मेरठ सिटी से लखनऊ जा रही थी। हादसे के बाद तुरंत पुलिस और रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया। रेलवे प्रवक्ता के अऩुसार इस हादसे कोई हताहत नहीं हुआ।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेलमंत्री ने दिये जांच के आदेश

रामपुर के कोसी पुल के पास हुए इस हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जांच के आदेश दे दिये हैं। जांच की जिम्मेदारी एटीएस को दी गई है। एटीएस इस बात की जांच करेगी कि कहीं इस दुर्घटना के पीछे कोई साजिश तो नहीं। हादसे के बाद रामपुर के एसपी केके चौधरी ने कहा है कि रेलवे ट्रैक के साथ छेड़छाड़ की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि ट्रैक एक जगह पर टूटा हुआ मिला।

यह भी पढ़ें -   मतदाता पहचान पत्र नागरिकता का पर्याप्त प्रमाण, अदालत ने दो को बरी किया

उत्तरी रेलवे के CPRO नीरज शर्मा ने कहा कि बचाव ट्रेन का इंतजाम कर लिया गया है। हादसे में कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

घटना के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है-

हेल्पलाइन नंबर-22454 राज्यरानी एक्सप्रेस, बरेली- 0581-2558161, 0581-2558162
हापुर – 0122-2305326

घटना के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में घायल हुए यात्रियों के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने गंभीर रूप से घायल यात्रियों के लिए 50 हजार और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें -   लोकबंधु अस्पताल बना कोरोना लेवल-टू हॉस्पिटल, सिर्फ कोरोना मरीज होंगे भर्ती
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।