रामपुर के कोसी पुल के पास राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 15 यात्री घायल

नई दिल्ली।  मेरठ सिटी-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस 22454 के आठ डिब्बे शनिवार सुबह पटरी से उतर गए। रामपुर के पास हुए इस हादसे में 15 लोगों के घायल होने की खबर है। ट्रेन मेरठ सिटी से लखनऊ जा रही थी। हादसे के बाद तुरंत पुलिस और रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया। रेलवे प्रवक्ता के अऩुसार इस हादसे कोई हताहत नहीं हुआ।

रेलमंत्री ने दिये जांच के आदेश

रामपुर के कोसी पुल के पास हुए इस हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जांच के आदेश दे दिये हैं। जांच की जिम्मेदारी एटीएस को दी गई है। एटीएस इस बात की जांच करेगी कि कहीं इस दुर्घटना के पीछे कोई साजिश तो नहीं। हादसे के बाद रामपुर के एसपी केके चौधरी ने कहा है कि रेलवे ट्रैक के साथ छेड़छाड़ की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि ट्रैक एक जगह पर टूटा हुआ मिला।

उत्तरी रेलवे के CPRO नीरज शर्मा ने कहा कि बचाव ट्रेन का इंतजाम कर लिया गया है। हादसे में कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

घटना के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है-

हेल्पलाइन नंबर-22454 राज्यरानी एक्सप्रेस, बरेली- 0581-2558161, 0581-2558162
हापुर – 0122-2305326

घटना के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में घायल हुए यात्रियों के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने गंभीर रूप से घायल यात्रियों के लिए 50 हजार और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *