ईरान में बड़ा विमान हादसा, सभी यात्रियों की मौत

तेहरान। रुस में हुए विमान हादसे के बाद एक विमान हादसा ईरान में हुआ है। जानकारी के मुताबिक, यह यात्री विमान ईरान के जागरोस की पहाड़ियों पर हादसे का शिकार हो गया। विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई। विमान में 66 यात्रियों के सवार होने की खबर है। ‘एपी’ के रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के असेमन एयरलाइंस ने कहा है कि दक्षिणी ईरान में हुए विमान हादसे में सभी 66 यात्रियों की मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्‍त विमान असेमन एयरलाइंस का ही था।

रुसी विमान की तरह ही यह विमान भी उड़ाने भरने के तुरंत बाद ही रडार से गायब हो गया था। विमान में एक बच्‍चा समेत 60 यात्री और चालक दल के छह सदस्‍य सवार थे। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त पवर्तीय इलाकों में धुंध छाई हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का मलबा देखा गया है।

यह भी पढ़ें -   बौखलाए चीन ने दी कश्मीर में घुसने की धमकी

अब अभिनेत्री मधुबाला की मुस्कान भी खिलेगी मैडम तुसाड म्यूजियम में

घटना के बाद राहत और बचाव दल को मौके पर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि जहां पर यह विमान दुर्घटना का शिकार हुआ है वह पहाड़ी इलाका है। पहाड़ी इलाका होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्टों के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा है कि जिस समय विमान हादसे का शिकार हुआ उस समय आसमान में धुंध छाई हुई थी।

यह भी पढ़ें -   अफगानिस्तान के मस्जिद में फिदायीन हमला, 29 की मौत

ईरान में हुए इस विमान दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले रुस के मास्को में भी विमान दुर्घटना का शिकार हो गया था और विमान में सवार सभी 71 यात्रियों की मौत हो गई थी। यह विमान भी उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हादसे का शिकार हो गया था।

यह भी पढ़ें:

सरकार ने ब्लॉक किया 81 लाख आधार कार्ड, ये है जांचने का तरीका

यह भी पढ़ें -   रुस में उड़ान भरते ही विमान क्रैश, 71 यात्रियों की मौत

ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

ये है अमेरिका का एरिया 51, दफन हैं कई अनसुलझे राज !


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *