विशाखापट्टनम: मृतकों की संख्या हुई 8, पीएम मोदी बोले – मामले पर कड़ी निगरानी

विशाखापट्टनम

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फर्मा कंपनी में जहरीली गैस के रिसाव से 8 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 20 लोगों की हालत गंभीर है। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने कहा कि मामले पर एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से इस संबंध में बात की। इस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह फर्मा फैक्ट्री से अचानक जहरीली गैस का रिसाव शुरू हुआ। गैस निकलने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ और जलन की शिकायत होने लगी। गैस रिसाव के चंद मिनटों में ही आसपास के गांवों में हालात बेकाबू हो गए। लोगों की आंखों में जलन की समस्या होने लगी। कई लोगों को सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने की तकलीफ जैसी समस्या होने लगी।

यह भी पढ़ें -   भारत में नमस्ते ट्रंप का आयोजन मेरे लिए सम्मान की बात : डोनाल्ड ट्रंप

सरकार और प्रशासन स्थानीय लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का बंदोबस्त कर रही है। घटना के संबंध में विशाखापट्टनम के नगर निगम श्रीजना गुम्मल्ला के मुताबिक, शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार पीवीसी या स्टेरेने गैस का रिसाव हुआ है।

बताया जा रहा है कि गैस निकलने की शुरुआत गुरवार को सुबह 2.30 से ही शुरू हो गई थी। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का कार्य चल रहा है। कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोपालपट्टनम के एलजी पॉलीमर्स कंपनी में गुरुवार सुबह ये हादसा हुआ।

You May Like This!😊