OYO New Rule 2023: कुंवारी लड़की के साथ जा रहे हैं होटल, जान लें यह नियम, नहीं तो होगी कारावास

OYO New Rule 2023

OYO New Rule 2023: आजकल शहरों में OYO Rooms का खूब इस्तेमाल होता है। इस होटल में कपल अपने पार्टनर से मिलने जाता है। अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को OYO Hotel में लेकर जा रहे हैं तो आपको इन नियमों को जान लेना चाहिए, नहीं तो आपको आजीवन कारावास हो सकती है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

ब्रांच ने किया नियमों में बदलाव

जब भी कोई कपल ओयो होटल में जाता है तो सबसे पहले यह सोचता है कि उनके लिए कौन सा होटल सही रहेगा? यदि आप भी अपने पार्टनर के साथ ओयो होटल जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको सुरक्षा के बारे में जानना बहुत ही जरूरी है। कई बार कपल कम पैसे की लालच में सस्ते ओयो होटल बुक कर लेते हैं और फिर उन्हें कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ओयो होटल कैसे बुक करें?

और विवाहित जोड़ों को ओयो होटल बुक करने के लिए किसी भी शहर में होटल खोजते समय फिल्टर में केवल OYO Welcome Couples चुनें। यदि आप ओयो एप में रिलेशनशिप मोड में होटल लेते हैं तो आपको किसी भी प्रकार के कानूनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

यदि आपकी शादी नहीं हुई है तो आपको यही विकल्प चुनना पड़ेगा। यदि आपको किसी भी प्रकार की शिकायत है तो आप हेल्पलाइन नंबर 93 13 931 393 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप help.oyorooms.com पर एक ईमेल के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं।

संविधान के अनुसार OYO New Rule 2023

हालांकि अब कपल्स के लिए होटल में रुकना पूरी तरह से कानूनी है। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ सावधानियां रखना बहुत ही आवश्यक होता है। संविधान की अनुच्छेद 21 जीवन और व्यक्तिगत स्वतंत्रता की सुरक्षा के बारे में कहता है कि कानून द्वारा स्थापित प्रक्रिया के अनुसार किसी को भी उसके जीवन या व्यक्तिगत स्वतंत्रता से वंचित नहीं किया जाएगा।

ओयो होटल में गर्लफ्रेंड को ले जाना कितना सुरक्षित?

अनुच्छेद 21 दो अधिकारों की सुरक्षा के गारंटी देता है। (A) जीवन का अधिकार और (B) व्यक्तिगत स्वतंत्रता का अधिकार। इसलिए संविधान के तहत आप पर किसी भी प्रकार का कोई रोक नहीं है और आप बिल्कुल ही आसान तरीके से ओयो होटल बुक कर सकते हैं।

लेकिन नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकॉट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 के तहत ओयो होटल में अवैध दवाओं और पदार्थों को ले जाने की अनुमति नहीं है। इसलिए यदि आप OYO Hotel बुक करते हैं तो आपको किसी भी प्रकार का ड्रग्स और अवैध दवा को होटल के अंदर नहीं ले जाना है। यह पूरी तरह से गैर कानूनी है और इसके लिए आपको आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

Read More…

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now