Delhi Election 2020: दिल्ली के पटपड़गंज से आप से मनीष सिसोदिया जीते

मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली। Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिल्ली के पटपड़गंज से आप उम्मीदवार मनीष सिसोदिया को जीत हासिल हुई है। मनीष सिसोदिया ने भाजपा के रविंद्र सिंह नेगी को हराया। मनीष सिसोदिया को 59,589 वोट मिले जबकि बीजेपी के रविंद्र सिंह को 57, 516 वोट मिले। तीसरे नंबर पर कांग्रेस रही। कांग्रेस उम्मीदवार को पटपड़गंज में 2332 वोट मिले।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बता दें कि पटपड़गंज से आप उम्मीदवार मनीष सिसोदिया पहले 1400 वोटों से पीछे चल रहे थे। उस समय भाजपा और आप के बीच कांटे की टक्कर चल  रही थी। 11वें राउंड में मनीष सिसोदिया ने भाजपा उम्मीदवार को पीछे छोड़ दिया और अंत में जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें -   Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा...

शुरुआत में गिनती शुरु होने के समय सिसोदिया पिछड़ गए थे। भाजपा उम्मीदवार रविंद्र सिंह नेगी से सिसोदिया 78 वोटों से पीछे थे। हालांकि तुरंत ही मनीष सिसोदिया ने बढ़त बना ली। बता दें कि पिछली विधानसभा चुनाव में सिसोदिया ने 28000 वोटों से जीत दर्ज की थी।

पिछले विधानसभा चुनाव का रिकॉर्ड देखा जाए तो मनीष सिसोदिया को इस बार बीजेपी उम्मीदवार से करीब और तेज टक्कर मिला है। सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के लिए यह आत्ममंथन का समय जरूर है कि वो कौन सी वजह रही कि इस बार के चुनाव में बीजेपी ने काफी करीबी टक्कर दी।

यह भी पढ़ें -   दिल्ली हिंसा- आप सरकार के पार्षद के घर मिला पेट्रोल बम, सियासत तेज

फिलहाल पटपड़गंज सीट से आप उम्मीदवार सिसोदिया की जीत हुई है। वहीं बीजेपी के लिए इस बार चुनाव फिर से और मेहनत करने के लिए एस सबक देता है। दिल्ली की जनता ने किसी भी प्रकार जाति और धर्म आधारित नफरत की राजनीति को नकारते हुए विकास की राजनीति को अपना समर्थन दिया है।

वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यह जीत आम आदमी पार्टी की नहीं बल्कि दिल्ली की जीत है। वहीं दिल्ली के नतीजे आने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि जीत हो या हार हो अपने वसूलों से पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़ें -   विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 LIVE: सीएम रमन सिंह ने दिया इस्तीफा
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।