Delhi Election 2020: आप को बहुमत के आसार, बीजेपी पीछे

Delhi Election 2020

नई दिल्ली। Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में जारी घमासान के बीच चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में फिलहाल आम आदमी पार्टी आगे चल रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच था। दिल्ली का ये मुकाबला काफी दिलचस्प है। बीजेपी की तरफ से जहां अमित शाह, पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा जैसे बड़े नेताओं ने कैंपेन किया था तो वहीं आप की तरफ से मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं ने प्रचाक किया था।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती हो रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी चुनावी रूझानों में फिलहाल बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। रुझानों में बीजेपी 15 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए कार्यकर्ताओं ने मंच तैयार करके रखा है जहां पर अरविंद केजरीवाल चुनावी जीत के बाद अगले पांच साल की रूपरेखा पेश करेंगे।

यह भी पढ़ें -   बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अधिकारियों की ट्रेनिंग शुरू की

Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी की बहुमत और बीजेपी की रुझानों के बीच कांग्रेस ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। शुरुआती रुझानों को देखते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता आप के बड़े नेताओं को इंतजार कर रहे हैं जब वे स्टेज से जीत की बधाई कार्यकर्ताओं को देंगे। वहीं ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, आप नेता संजय सिंह आप कार्यकर्ताओं के संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है।

आप नेता संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह की सेना ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पूरी ताकत लगाई, लेकिन दिल्ली के लोगों ने अपने बेटे केजरीवाल को बहुमत दिलवाया। वहीं बात अरविंद केजरीवाल की करें तो नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल बीजेपी से काफी आगे चल रहे हैं। हालांकि मनीष सिसोदिया के लिए यह घड़ी थोड़ी मुश्किल लग रही है।

यह भी पढ़ें -   अगर ऐसा समीकरण हुआ तो पारू विधानसभा से महागठबंधन की जीत पक्की