दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली से किया नामांकन

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख पर भी इंतजार करना पड़ रहा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। बता दें कि फरवरी 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाला है। चुनाव के बाद दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : केजरीवाल को मिला 45 नंबर को टोकन

केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि मैं अपने नामांकन के लिए वेटिंग में हूं। मेरा टोकन नंबर 45 है। यहां बहुत सारे लोग नामांकन करने के लिए आए हुए हैं। मुझे बहुत खुशी है कि लोकतंत्र में भाग लेने के लिए बहुत से लोग आए हैं। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने नई दिल्ली विधानसभा से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को प्रत्याशी बनाया है।


नई दिल्ली सीट पर नामांकन के लिए कई निर्दलीय प्रत्याशी भी लाइन में खड़े थे। अरविंद केजरीवाल को सोमवार को ही नामांकन दाखिल करना था, लेकिन वो सोमवार को नहीं पहुंच सके थे। सोमवार को नामांकन के लिए न पहुंच पाने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया था कि मुझे नामांकन पत्र दाखिल करना है, लेकिन मैंने कहा, मैं उन्हें (रोड शो में शामिल समर्थक) छोड़कर कैसे जा सकता हूं… मैं कल (मंगलवार को) नामांकन पत्र दाखिल कर दूंगा।

यह भी पढ़ें -   मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कसा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वाल्मीकि मंदिर से रोड शो शुरू किया था, जो नई दिल्ली विधानसभा सीट के विभिन्न इलाकों से गुजरा। रोड शो के दौरान आप समर्थक आप पार्टी का चुनावी चिन्ह झाड़ू हाथ में लेकर चल रहे थे। गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने वाला है। 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित होंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी दोनों के लिए करो-मरो वाली है। एक तरफ जहां बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं दूसरी ओर आप पार्टी सीएम केजरीवाल और आप सरकार के कार्यों को लेकर चुनावी मैदान में उतरी है।

यह भी पढ़ें -   दिल्ली चुनाव: बादली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने किया नामांकन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *