Cannes Film Festival 2024: जानें कब शुरू होगी कान्स फिल्म फेस्टिवल

Cannes Film Festival 2024

Cannes Film Festival 2024: कान्स फिल्म फेस्टिवल दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल है। इसमें दुनिया के सभी फिल्म इंडस्ट्री से Best Film का चुनाव किया जाता है। इसमें दुनिया भर के एक्टर और एक्ट्रेस अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। बीते साल के फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या राय, मृणाल ठाकुर, सोनम कपूर, सारा अली खान ने हिस्सा लिया था।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

इसके अलावा इस फिल्म फेस्टिवल में अनुष्का शर्मा, उर्वशी रौतेला, अदिति राव हैदरी और मानुषी छिल्लर भी शिरकत कर चुकी हैं। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी इस फिल्म फेस्टिवल में अपनी जादू बिखेर चुकी हैं। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा भी इस फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा रह चुकी हैं।

Cannes Film Festival 2024 Date

कांस फिल्म फेस्टिवल की डेट की बात करें तो 2024 में 77वां कान्स फिल्म फेस्टिवल 14 मई 2024 से लेकर 25 मई 2024 तक चलेगा। इस फिल्म फेस्टिवल में सभी मेहमान केवल निमंत्रण के आधार पर ही शामिल होते हैं। यह फिल्म फेस्टिवल फ्रांस में आयोजित की जाती है जो एक वार्षिक फिल्म फेस्टिवल है। इसकी स्थापना 20 सितंबर 1946 में हुई थी।

कान्स फिल्म फेस्टिवल की भारत में एंट्री 1946 में हुई थी। तब चेतन आनंद की फिल्म ‘नीचा नगर’ को ग्रैंड प्रिक्स अवार्ड मिला था। इस फिल्म को विश्व स्तर पर पहचान पाने वाली भारत की पहली फिल्म के तौर पर भी गिना जाता है। इस फिल्म में कामिनी कौशल और अदा सहगल ने अहम किरदार निभाया था।

यह भी आपके लिए है…

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now