World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए हो गया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की मिली जगह

वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए खिलाड़ियों का चयन हो चुका है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 अक्टूबर नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच के लिए देर रात टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट टीम के सिलेक्शन पैनल ने जिंबाब्वे में 18 जून से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सीडब्ल्यूसी 2023 क्वालीफायर मैच के लिए 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। क्वालीफायर मैच में कुल 10 टीमें शामिल होंगे।

ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिंबाब्वे, नीदरलैंड्स, नेपाल और यूएसए है। जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीम शामिल हैं। यह सभी टीमें भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आखिरी दो स्थानों को प्राप्त करने के लिए एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगे। जरूर जानेंIPL 2023: CSK vs GT – धोनी के फैंस को झटका, फाइनल खेलने पर लग सकता है प्रतिबंध!

यह भी पढ़ें -   IPL 2023: CSK vs GT - धोनी के फैंस को झटका, फाइनल खेलने पर लग सकता है प्रतिबंध!

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अभिषेक पराडकर को जिंबाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा 14 अन्य खिलाड़ी वही टीम के शामिल किए गए हैं जिन्होंने अप्रैल महीने में नामीबिया में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर प्लेऑफ जीतने में मदद की थी।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए यूएसए की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), आरोन जोन्स (उपकप्तान), शायन जहांगीर (विकेटकीपर), नोस्तुष केंजीगे, अली खान, सुशांत मोदानी, साई मुक्कमल्ला, सौरभ नेत्रवालकर. अभिषेक पाराडकर, निसर्ग पटेल, काइल फिलिप, उस्मान रफीक, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, स्टीवन टेलर।

यह भी पढ़ें -   ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम डे/नाइट टेस्ट खेलने को तैयार: गांगुली

ऐसे खेला जाएगा क्वालीफायर मैच

क्वालीफायर मैच में प्रत्येक टीम अपने ग्रुप के अन्य टीमों के साथ खेलेगी। प्रत्येक ग्रुप से टॉप 3 सुपर सिक्स चरण में प्रवेश करेंगे। सुपर सिक्स में उन टीमों को खेलने का मौका मिलेगा जिन्हें ग्रुप चरण में नहीं मिला था। ग्रुप चरण में जीते गए सभी अंक सुपरसिक्स चरण में शामिल होने में विफल रहने वाली टीमों के खिलाफ प्राप्त अंकों के अलावा सुपर सिक्स चरण में ले जाए जाएंगे।

सुपर सिक्स चरण के बाद दोनों टीमें फाइनल खेलेगी। यही दो टीमें भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए शामिल होने आएंगे। इस टूर्नामेंट में पहली बार सुपर सिक्स चरण के लिए सभी मैचों में डीआरएस का इस्तेमाल किया जाएगा। सुपर सिक्स मैच 29 जून से शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें -   उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड को बताया खिताब का प्रबल दावेदार
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।