जानिए क्यों नीतीश सरकार क्वारंटाइन सेंटर में बंटवा रही है कंडोम

नीतीश सरकार

पटना। इस बात में कोई हर्ज नहीं है कि बिहार में मजदूरों की बदहाली पर बिहार सरकार की कितनी आलोचना हुई है। लेकिन अब जिन श्रमिकों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है, उनका आदर सत्कार करने में  बिहार की नीतीश सरकार की तरफ से कोई कमी नहीं की जा रही है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हालांकि पिछले दिनों बिहार के क्वारंटाइन सेंटर में श्रमिकों के खाने की बदइंतजामी और रहने की असुविधा के ढ़ेरों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। लेकिन अब नीतीश सरकार की तरफ से उन श्रमिकों को क्वारंटाइन सेंटर से विदाई में एक नया तोहफा देने की शुरूआत की गई है।

यह भी पढ़ें -   शिमला का नाम भी बदलेगी सरकार, राज्य सरकार ने की घोषणा!

श्रमिकों को नीतीश सरकार की तरफ से कंडोम और गर्भनिरोधक की गोलियां दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक, सरकार के इस कदम के लिए कहा जा रहा है कि इस समय समूचे बिहार में प्रजनन दर एक चिंता का विषय बना हुआ है जो देश में सर्वाधिक है।

एक विशलेषण के अनुसार, इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि ये श्रमिक जो साल में होली, दिपावली या छठ के समय आते हैं। उसके नौ महीने के बाद सरकारी अस्पतालों में प्रसव का दर काफ़ी बढ़ जाता है। इसलिए सरकार की तरफ से इस बार क्वारंटाइन सेंटर को लक्ष्य बनाया गया है ताकि श्रमिकों को जागरूक किया जा सके।

यह भी पढ़ें -   देशभर में नए 28000 मामलों के साथ एक दिन में 8 लाख के पार पहुंचे कोरोना मरीज

हालांकि जब इस पर वीडियो और फोटो सामने आए तो मजदूरों की तरफ से कहा गया कि उन्हें इन सबसे ज्यादा इस समय रहने के लिए छत और पेट भरने के लिए खाने की जरूरत है। सरकार उस पर ध्यान दें तो ज्यादा बेहतर होगा।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।