देशभर में नए 28000 मामलों के साथ एक दिन में 8 लाख के पार पहुंचे कोरोना मरीज

देशभर में कोरोना वायरस

देशभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। हर दिन पहले से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देश में दर्ज किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, आज पहली बार 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में संक्रमितों की संख्या अब आठ लाख 49 हजार के पार पहुंच गई है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बता दें कि अमेरिका और ब्राजील के बाद हर दिन सबसे ज्यादा मरीज भारत में आ रहे हैं। इस अनुसार दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते आंकडों में भारत तीसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें -   कोरोना वायरस: ब्रिटेन संसद पर्यटकों के लिए बंद, इजरायल में पूर्ण पाबंदी नहीं

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक 8 लाख 49 हजार 553 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 22,674 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 34 हजार लोग ठीक भी हुए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 28 हजार 637 नए मामले सामने आए और 551 मौतें हुईं हैं।

इन 5 राज्यों में है सबसे ज्यादा एक्टिव केस

आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस इस वक्त 2 लाख 92 हजार 258 कोरोना के एक्टिव केस हैं। देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में 99 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु और तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें -   चीन को डोनाल्ड ट्रंप की धमकी, एक-एक मौत का बदला लेगा अमेरिका

तमिलनाडु में कुल एक्टिव केस की संख्या 46 हजार 413 है। दिल्ली में 19 हजार 895 एक्टिव केस हैं कोरोना संक्रमण के जबकि गुजरात में 10 हजार 260 और पश्चिम बंगाल में 9 हजार 588 कोरोना एक्टिव केस हैं।

जहां कोरोना के बढ़ते मामलों में भारत का तीसरा स्थान है तो एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है। गौरतलब है कि दुनियाभर में भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।