तीसरे टी20 मैच से पहले तिरुवनंतपुरम में हुई एक ऐसी भूल जिसके लिए केसीए ने मांगी देश से माफी

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में 7 नवंबर को हुए मैच में राष्ट्रगान नहीं गाया गया था। केरल क्रिकेट एसोसिएशन का ये पहला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन था। इससे पहले एसोसिएशन ने किसी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं किया था। केरल में आयोजित इस टी20 मैच से पहले ग्राउंड में बारिश हुई थी।

पूरे दिन लगातार बारिश की वजह से मैच को 8-8 ओवरों का कर दिया गया था। लगातार बारिश की वजह से ओवर में कटौती की गई थी। नियम के मुताबिक, खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों को अपने-अपने राष्ट्रगान के लिए खड़ा होना पड़ता है। लेकिन इस मुकाबले में खेल से पहले राष्ट्रगान नहीं हुआ और टॉस के बाद ही मैच शुरू कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि इस मैच से भारत ने जीत से शुरुआत की। भारत ने वर्षा की वजह से बाधित मैच में न्यूजीलैंड पर 6 रनों की रोमांचक जीत हासिल की। वर्षा की वजह से लगातार मैच बाधित हो रहा था। भारत के खिलाफ अजेय चल रहे कीवियों ने पहली बार इस मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा।

क्रिकेट ग्राउंड पर केसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने गलती मानते हुए कहा कि हां यह हमारी तरफ से गलती हुई। हम सभी मैदान पर थे और बारिश के बाद मैच जल्दी शुरू कराने में राष्ट्रगान करना भूल गए। उन्होंने कहा कि यह हमारी एक गंभीर चूक है और मैं देश से इसके लिए माफी मांगता हूं। ऐसा फिर कभी नहीं होगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें