भारत समाचार

विशाखापट्टनम: मृतकों की संख्या हुई 8, पीएम मोदी बोले – मामले पर कड़ी निगरानी

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फर्मा कंपनी में जहरीली गैस के रिसाव से 8 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 20 लोगों की हालत गंभीर है। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने कहा कि मामले पर एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से इस संबंध में बात की। इस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह फर्मा फैक्ट्री से अचानक जहरीली गैस का रिसाव शुरू हुआ। गैस निकलने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ और जलन की शिकायत होने लगी। गैस रिसाव के चंद मिनटों में ही आसपास के गांवों में हालात बेकाबू हो गए। लोगों की आंखों में जलन की समस्या होने लगी। कई लोगों को सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने की तकलीफ जैसी समस्या होने लगी।

सरकार और प्रशासन स्थानीय लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का बंदोबस्त कर रही है। घटना के संबंध में विशाखापट्टनम के नगर निगम श्रीजना गुम्मल्ला के मुताबिक, शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार पीवीसी या स्टेरेने गैस का रिसाव हुआ है।

Related Post

बताया जा रहा है कि गैस निकलने की शुरुआत गुरवार को सुबह 2.30 से ही शुरू हो गई थी। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का कार्य चल रहा है। कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोपालपट्टनम के एलजी पॉलीमर्स कंपनी में गुरुवार सुबह ये हादसा हुआ।

Share
Published by
Huntinews Team

Recent Posts

पालक के फायदे जानेंगे तो रोज खाएंगे पालक, जानिए पालक के 5 फायदों को

पालक के फायदे बहुत होते हैं। हरी सब्जियों में पालक का सेवन सबसे अच्छा माना…

PM Gati Shakti Yojana – प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना क्या है? जानें

प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना (PM Gati Shakti Yojana) की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 13…

APMC full form in Hindi – APMC का फुल फॉर्म क्या होता है?

APMC Full Form in Hindi, APMC Act in Hindi - APMC का फुल फॉर्म Agricultural…

This website uses cookies.

Read More