SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर, 1 दिसंबर 2018 के बाद इंटरनेट बैंकिंग होगी बंद!

नई दिल्ली। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को फिर से झटका देते हुए अपनी इंटरनेट बैंकिंग सेवा को बंद करने का फैसला किया है। अगर आपका अकाउंट एसबीआई में है तो यह खबर जरूर पढ़ लें। बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, SBI ग्राहक एक दिसंबर के बाद इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी है कि बैंक ये कदम आरबीआई के नए निर्दशों के बाद उठा रही है। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट onlinesbi.com पर जानकारी दी है कि जिन ग्राहकों ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक में जाकर अपडेट नहीं करवाया है वो एक दिसंबर से इंटरनेट बैंकिंग से लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

यदि आपका अकाउंट भी एसबीआई में है तो एक दिसंबर से पहले अपना मोबाइल नंबर बैंक में जाकर अपडेट करवा लें। ऐसा नहीं करने पर बैंक आपकी इंटरनेट बैंकिंग सेवा को बंद कर सकती है। जिसके बाद आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिए कोई भी लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

एसबीआई ने कहा कि ग्राहक अपना मोबाइल नंबर बैंक में जाकर रजिस्टर करवा लें। मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाने के बाद ग्राहक को उनके अकाउंट से हुई हर लेन-देन की जानकारी मोबाइल पर sms से मिलती रहेगी। बैंक के मुताबिक ऐसा होने से ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी और फ्रॉड की घटनाओं पर रोक लग सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *