यौन दुर्व्यवहार के आरोप के बाद फिल्पकार्ट के सीईओ नपे, दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। फिल्पकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने फिल्पकार्ट से इस्तीफा दे दिया है। बिन्नी ने अपने ऊपर लगे यौन दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया और उसे मंजूर भी कर लिया गया। बता दें कि फिल्पकार्ट में बिन्नी बंसल की 5 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। वार्लमार्ट से 16 अरब डॉलर की डील के बाद सचिन बंसल के कंपनी से अलग होने के बाद बिन्नी सीईओ और चेयरमैन की भूमिका में आए थे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

रॉयटर्स के खबरों के मुताबिक, बिन्नी बंसल के खिलाफ एक महिला ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। जिसके बाद आरोपों की ग्लोबल लीगल फर्म से जांच कराई गई। हालांकि बिन्नी के खिलाफ आरोपों की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन बिन्नी के आचरण में पार्दर्शिता का अभाव पाया गया। इसलिए बिन्नी का इस्तीफा तुरंत प्रभाव से मंजूर कर लिया गया।

बिन्नी के इस्तीफे के बाद अब कंपनी की जिम्मेदारी कल्याण कृष्णमूर्ति संभालेंगे। अनंत मिंत्रा सीईओ का काम देखेंगे और कल्याण कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे। इस मामले में बिन्नी के कहा कि वह खुद पर लगे आरोपों से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि अब वे कंपनी में शेयरधारक और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के तौर पर जुड़े रहेंगे।

वहीं इस मामले में वालमार्ट का कहना है कि बंसल ने उनके खिलाफ जांच जारी रहने के दौरान ही इस्तीफे का फैसला लिया। इससे पहले सितंबर में खबरें आई थीं कि बिन्नी बंसल कंपनी के रोजाना के कामकाज में सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे। इसलिए ग्रुप सीईओ बदलने की जरूरत महसूस हो रही है।

अमेरिकी कंपनी वालमार्ट ने फिल्पकार्ट में 77 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी। जिसके बाद फिल्पकार्ट वालमार्ट की भारत में ई-कॉमर्स विंग बन गई। यह दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स डील थी। इस डील के बाद ही वालमार्ट ने भारत में प्रवेश किया था। अगस्त में सीसीआई की मंजूरी के बाद सौदा पूरा हो गया।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now