Mahindra Bolero Neo Plus हुआ लॉन्च, जानें कीमत और आकर्षक फीचर

Mahindra Bolero Neo Plus

Mahindra Bolero Neo Plus: महिंद्रा कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी बोलोरो नियो प्लस को लॉन्च कर दिया। नई महिंद्रा बोलेरो कार वर्तमान में कंपनी की बोलेरो कार से बड़ी है। हालांकि अभी कंपनी ने सिर्फ इसे एंबुलेंस संस्करण में ही पेश किया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बाजार में आम लोगों के लिए बोलेरो की यह नया वर्जन कबतक आएगा इसके संबंध में अभी तक कोई जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपनी इस नई कार को जल्द ही बाजार में उतार सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा कंपनी ने अपनी इस नई कार में शक्तिशाली इंजन लगाया है। इसके अलावा इस कार में कई बेहतरीन फीचर भी दिए गए हैं। महिंद्रा ने अपनी इस बोलेरो कार की इंजन में खास तौर पर ध्यान दिया है।

यह भी पढ़ें -   सेंसेक्स 2400 अंक टूटा, निफ्टी में 700 अंकों की गिरावट, रुपया 61 पैसे फिसला

Mahindra Bolero Neo Plus के इंजन की ताकत

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस कार की इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया है। यह संस्करण बोलेरो नियो प्लस के एंबुलेंस वर्जन में दिया गया है। यह इंजन 120 बीएचपी की शक्ति के साथ 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

कंपनी के द्वारा खासतौर पर इंजन की क्षमता 2.2 लीटर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि क्योंकि बोलेरो के इस नए वर्जन की लंबाई और एंबुलेंस संस्करण है। अतिरिक्त वजन के लिए अधिक शक्ति और इंधन की आवश्यकता को देखते हुए ऐसा किया गया है।

यह भी पढ़ें -   जानें लॉकडाउन स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल, पटना और बरौनी समेत 6 जगहों पर रूकेगी

Mahindra Bolero Neo Plus Price in Indian Automobile Market

Mahindra Bolero Neo Plus के एंबुलेंस संस्करण की कीमत 13.99 लाख रुपए एक्स-शोरूम प्राइस है। सरकारी अस्पताल में इसके उपयोग को ध्यान में रखते हुए इसकी कीमत महिंद्रा ने 12.31 लाख रुपए रखी है।

आम लोगों के लिए कब होगा उपलब्ध?

महिंद्रा की यह नई कार आम लोगों के इस्तेमाल के कब उपलब्ध होगा, इस संबंध में कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे आने वाले एक-दो महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में Mahindra Bolero Neo Plus के नॉर्मल वर्जन की कीमत 10 लाख रुपए एक्स शोरुम रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें -   Good News: 12 मई चलेगी 15 रूटों पर स्पेशल ट्रेन, सोमवार से बुकिंग शुरू

नई महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस काफी लंबा है। एंबुलेंस संस्करण की लंबाई 4440एमएम, चौड़ाई 1795एमएम और ऊंचाई 1812एमएम है। नए महिंद्रा की लंबाई को 405एमएम तक बढ़ा दी गई है। हालांकि इसकी ऊंचाई को 5एमएम घटा दी गई है। इसके अंदर बहुत ही ज्यादा स्थान है जिसमें आपके रिश्तेदार भी बैठ सकते हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।