जानिए कौन करता है कोरोना शवों का अंतिम संस्कार

कोरोना शवों का अंतिम संस्कार

जैसा कि आप जानते हैं कि कोरोना से जंग लड़ने में आम लोगों के साथ कोरोना वॉरियर्स का नाम भी जोड़ा गया है। ये वो लोग हैं जो हर समय बिना अपनी जान की परवाह किए हुए लोगों के मदद के लिए तत्पर हैं। इतना ही नहीं कोरोना महामारी में जिन लोगों की जानें गई हैं, उनके शवों का अंतिम संस्कार भी इन्हीं के जरिए किया जा रहा है तो आइए आपको बताते हैं कौन है वो शख्स…

इंडिया टाइम्स के खबर के मुताबिक जयपुर निवासी विष्णु के साथ उनकी पूरी टीम इसी काम में उनके साथ जुटी हुई है। ये लोग न धर्म देखते न जाति जो भी शव जिस धर्म से ताल्लुक रखता है, उनके हिसाब से ये उसके डेड बॉडी का अंतिम संस्कार करते हैं।

खबरों के मुताबिक, विष्णु का कहना  है कि अंतिम संस्कार से बड़ा कोई धर्म नहीं। वो बताते हैं कि कोरोना वायरस से पहले वो कभी कब्रिस्तान नहीं गए थे पर वो और उनकी टीम कब्र खुदवाती है और वो कब्रिस्तान जाते हैं। यहां तक कि उसमें उतरकर शव को आखिरी मिट्टी भी देते हैं।

यह भी पढ़ें -   Corona Update: पिछले 24 घंटे में 9304 नए मरीज, कुल मरीज हुए 216919 तक

विष्णु कहते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है जब लोग अपनों का ही अंतिम संस्कार करने से डर रहे हैं। जिस किसी दिन ऐसा होता है कि कोरोना से एक भी मौत नहीं होती है, उस दिन हम लोगों को बहुत खुशी होती है।