बुलंदशहर हिंसा: बजरंग दल नेता योगेश की FIR पर बवाल, पुलिस जांच में जुटी

लखनऊ। बुलंदशहर हिंसा के मुख्‍य आरोपी योगेश राज की FIR पर अब बवाल मच गया है। योगेश ने 7 लोगों के खिलाफ गोकशी में एफआईआर दर्ज कराई है। दो आरोपियों के परिवारवालों का कहना है कि उनके बच्‍चे नाबालिग हैं और पूरी तरह से निर्दोष हैं। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी कहने से बच रही है। वहीं परिवार वालों का कहना है कि योगेश राज के दबाव में पुलिस ने दो नाबालिग के नाम पर एफआईआर दर्ज किया है।

उक्त मामले में पुलिस ने योगेश राज की शिकायत पर सोमवार को 7 गोकशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। योगेश राज ने सोमवार को स्‍याना पुलिस को तहरीर दिया और बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ सोमवार सुबह करीब नौ बजे गांव महाब के जंगलों में घूम रहा था। इसी दौरान उसने नयाबांस के आरोपी गोतस्‍कर सुदैफ चौधरी, इलियास, शराफत, परवेज, (दो नाबालिग) और सरफुद्दीन को गोवंशों का कत्ल करते हुए देखा।

एफआईआर में दो बच्चों का भी नाम है जिसकी उम्र क्रमश: 11 और 12 साल है। बच्चों के पिता का कहना है कि उनके बच्चे बेकसूर हैं। बच्चे के पिता ने कहा दोनों बच्चे छोटे हैं, वह गोकशी  कैसे कर सकते हैं। बच्चे के पिता ने अपने दोनों बच्चों का आधार कार्ड भी दिखाया। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही सही बात सामने आएगी।

गौरतलब है कि योगेश राज पहले एक प्राइवेट नौकरी करता था। 2016 में योगेश बजरंग दल का जिला संयोजक बना। संयोजक बनने के बाद योगेश अपनी नौकरी छोड़कर पूरी तरह संगठन के लिए काम करने लगा। योगेश राज ने सोमवार उस हिंसक भीड़ की अगुआई की थी जिसमें हिंसा हुई थी।

योगेश राज स्याना के नयाबांस गांव का रहने वाला है और पहले भी कई विवादों में उसका नाम सामने आ चुका है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस एफआईआर के अनुसार योगेश राज अपने साथियों के साथ मिलकर भीड़ को भड़का रहा था।

Recent Posts

Fighter Aircraft in India: भारतीय वायुसेना के पास कितने प्रकार के लड़ाकू विमान मौजूद हैं?

डेस्क। भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के पास कितने लड़ाकू विमान (Fighter Aircraft in India) हैं? ये सवाल हर भारतीय के…

November 19, 2019

Vivo Y19 : जानें कीमत, खूबियां और दमदार बैटरी के बारे में

नई दिल्ली। Vivo Y19, को वीवो इंडिया ने भारत में लॉन्च कर दिया है। Y सीरीज के दूसरे फोन की…

November 18, 2019

बंगाल के कोठारी बंधु, जिन्होंने विवादित गुम्बद पर लहराया था केसरिया ध्वज

डेस्क। अधोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए रामजन्मभूमि न्यास को विवादित भूमि का मालिकाना हक दे दिया।…

November 9, 2019

योग साधना- योग के चमत्कारिक लाभ, सूर्य नमस्कार से करें समस्त रोगों का नाश

योग साधना में आपका स्वागत है। योग प्राचीन भारत का सफलतम् प्रयोग है। प्रचीन काल से ही भारत में योग…

November 5, 2019

Amrapali Dubey Biography: आम्रपाली दुबे की जीवनी, परिवार, पति और करियर

डेस्क। Amrapali Dubey भोजपुरी की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। आम्रपाली दुबे का जन्म (Birth of Amrapali Dubey)…

November 3, 2019