मनोरंजन

अभिनेता विनोद खन्ना का निधन, सम्मान में बाहुबली-2 का प्रीमियर रद्द

नई दिल्ली। लंबे समय से बिमार चल रहे अभिनेता विनोद खन्ना का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है। मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में उन्होंने अखिरी सांस ली। विनोद खन्ना 70 वर्ष के थे। वे पंजाब के गुरदासपुर से सांसद भी थे। उनके निधन से बॉलीवुड जगत और राजनीतिक जगत में माहौल गम्गीन है। सदी के महानायक ने निधन की खबर सुनते ही इंटरव्यू छोड़ इस मुश्किल घड़ी में विनोध खन्ना के परिवार के साथ हैं।

विनोद खन्ना जबसे अस्पताल में भर्ती हुए थे तबसे ही पूरी फिल्म जगत दुआएं दे रहा था। बदा दें कि हाल ही विनोद खन्ना को शरीर में पानी की कमी होने पर मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें डॉक्टरों ने उपचार के बाद स्वास्थ्य को नार्मल बताया था। विनोद खन्ना के अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक सभी ने कई फिल्में की हैं। विनोध खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साथ ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘अमर अखबर एंथॉनी’ और ‘परवरिश’ जैसी बेहतरीन फिल्मों काम किया था।

विनोद खन्ना अपने समय काल में 1987 से 1994 के बीच सबसे मंहगे कलाकार थे। लेकिन फिर जैसे भाग्य ने करवट बदली और वो फिल्म जगत की चकाचौध को छोड़कर संन्यासी जीवन जीने लगे। रोज ही पार्टी करने वाला शख्स एक दिन अचानक ही संन्यासी बन गया। विनोद खन्ना को ओशो में गहरा विश्वास था। वो जिस शांति की प्राप्ति के लिए संस्यास जीवन ग्रहण किये थे वो उन्हें मिला नहीं। लेकिन इन सबके बीच मुंबई में उनका परिवार बिखर गया।

विनोद खन्ना 1982 में अमेरिका के ओरेगन राज्य में बने ओशो आश्रम रजनीशपुरम चले गए और पांच साल तक वहीं रहे। इस जीवन में उन्होंने माली के काम के साथ-साथ बर्तन धोने का भी काम किया। आश्रम में उनका नाम विनोद भारती था। संन्यास के बाद विनोद खन्ना का करियर के साथ -साथ परिवार भी बिखर गया और कभी फिर जुड़ नहीं पाया। परिवार का ये बिखराव 1985 में पत्नी गीतांजलि के साथ तलाक के बाद खत्म हो गई।

Share
Published by
Huntinews

Recent Posts

सपने में काला सांप देखना – जानें काले सांप से जुड़ा शुभ-अशुभ मतलब

सपनों की दुनिया ऐसी होती है कि कभी न कभी हर कोई सपना देखता ही है। शास्त्रों के मुताबिक, सपने में छिपकली,  सपने में कबूतर…

सपने में घोड़ा देखना – जानें रहस्य और अच्छे-बुरे संकेतों के बारे में

सपने में घोड़ा देखना कई मायनों में शुभ होता है। रात में जब भी हमलोग सपना देखते हैं तो कुछ याद रहते हैं और कुछ…

सपने में सांप दिखना – सपने में सांप नजर आने का मतलब और अच्छे-बुरे संकेत

सपने में सांप का नजर आना कोई नई बात नहीं है। ऐसे सपने आने के कई कारण होते हैं। हिंदू धर्म शास्त्रों में सांप से…

सपने में गोली लगना – जानें ऐसे सपने आने का मतलब क्या होता है?

सपने में गोली लगना मतलब क्या होता है। सपने में कई बार हम खुद को किसी जंग में लड़ाई करते हुए देखते हैं और सपने…

सपने में नाग नागिन देखना – जानें ऐसे सपने आने का मतलब

सपने में कई बार में साँप देखते हैं। कई बार में साँप को जोड़ा भी दिखाई देता है। सपने में नाग नागिन को जोड़ा देखना…

सपने में मरी हुई बिल्ली देखना – क्या होता है इसका संकेत?

सपने में मरी हुई बिल्ली देखना आमतौर पर इसे सकारात्मक स्वप्न नहीं माना जाता है। सपने में बिल्ली को देखना भविष्य में होने वाली कई…

This website uses cookies.

Read More