अभिनेता विनोद खन्ना का निधन, सम्मान में बाहुबली-2 का प्रीमियर रद्द

नई दिल्ली। लंबे समय से बिमार चल रहे अभिनेता विनोद खन्ना का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है। मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में उन्होंने अखिरी सांस ली। विनोद खन्ना 70 वर्ष के थे। वे पंजाब के गुरदासपुर से सांसद भी थे। उनके निधन से बॉलीवुड जगत और राजनीतिक जगत में माहौल गम्गीन है। सदी के महानायक ने निधन की खबर सुनते ही इंटरव्यू छोड़ इस मुश्किल घड़ी में विनोध खन्ना के परिवार के साथ हैं।

विनोद खन्ना जबसे अस्पताल में भर्ती हुए थे तबसे ही पूरी फिल्म जगत दुआएं दे रहा था। बदा दें कि हाल ही विनोद खन्ना को शरीर में पानी की कमी होने पर मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें डॉक्टरों ने उपचार के बाद स्वास्थ्य को नार्मल बताया था। विनोद खन्ना के अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक सभी ने कई फिल्में की हैं। विनोध खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साथ ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘अमर अखबर एंथॉनी’ और ‘परवरिश’ जैसी बेहतरीन फिल्मों काम किया था।

विनोद खन्ना अपने समय काल में 1987 से 1994 के बीच सबसे मंहगे कलाकार थे। लेकिन फिर जैसे भाग्य ने करवट बदली और वो फिल्म जगत की चकाचौध को छोड़कर संन्यासी जीवन जीने लगे। रोज ही पार्टी करने वाला शख्स एक दिन अचानक ही संन्यासी बन गया। विनोद खन्ना को ओशो में गहरा विश्वास था। वो जिस शांति की प्राप्ति के लिए संस्यास जीवन ग्रहण किये थे वो उन्हें मिला नहीं। लेकिन इन सबके बीच मुंबई में उनका परिवार बिखर गया।

विनोद खन्ना 1982 में अमेरिका के ओरेगन राज्य में बने ओशो आश्रम रजनीशपुरम चले गए और पांच साल तक वहीं रहे। इस जीवन में उन्होंने माली के काम के साथ-साथ बर्तन धोने का भी काम किया। आश्रम में उनका नाम विनोद भारती था। संन्यास के बाद विनोद खन्ना का करियर के साथ -साथ परिवार भी बिखर गया और कभी फिर जुड़ नहीं पाया। परिवार का ये बिखराव 1985 में पत्नी गीतांजलि के साथ तलाक के बाद खत्म हो गई।

Recent Posts

Fighter Aircraft in India: भारतीय वायुसेना के पास कितने प्रकार के लड़ाकू विमान मौजूद हैं?

डेस्क। भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के पास कितने लड़ाकू विमान (Fighter Aircraft in India) हैं? ये सवाल हर भारतीय के…

November 19, 2019

Vivo Y19 : जानें कीमत, खूबियां और दमदार बैटरी के बारे में

नई दिल्ली। Vivo Y19, को वीवो इंडिया ने भारत में लॉन्च कर दिया है। Y सीरीज के दूसरे फोन की…

November 18, 2019

बंगाल के कोठारी बंधु, जिन्होंने विवादित गुम्बद पर लहराया था केसरिया ध्वज

डेस्क। अधोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए रामजन्मभूमि न्यास को विवादित भूमि का मालिकाना हक दे दिया।…

November 9, 2019

योग साधना- योग के चमत्कारिक लाभ, सूर्य नमस्कार से करें समस्त रोगों का नाश

योग साधना में आपका स्वागत है। योग प्राचीन भारत का सफलतम् प्रयोग है। प्रचीन काल से ही भारत में योग…

November 5, 2019

Amrapali Dubey Biography: आम्रपाली दुबे की जीवनी, परिवार, पति और करियर

डेस्क। Amrapali Dubey भोजपुरी की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। आम्रपाली दुबे का जन्म (Birth of Amrapali Dubey)…

November 3, 2019