ओमपुरी के पांच ऐसे बयान जिसके कारण उनको माफी मांगनी पड़ी

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी का शुक्रवार सुबह को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे 66 वर्ष के थे। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ कई नाटकों में भी काम किया। उनकी बुलंद आवाज ने कई टीवी सीरियल्स में जान डाली। अपने जीवन काल में कई बार वे अपने बयानों को लेकर विवाद में रहे। इन बयानों के कारण उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी। ऐसे ही पांच बयान जिनके कारण उन्हें सार्वजनिक रुप से माफी मांगनी पड़ी।

1. हाल ही में उरी हमले के बाद उन्होंने कहा था कि जवानों को किसने कहा, बंदूक उठाएं। इस बयान के उनकी खूब निंदा हुई। इस मामले में उनपर केस भी दर्ज हुआ। बाद में उन्होंने सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली और कहा कि ‘मैं अपने शब्द वापस लेता हूं। मैंने गलत कहा है। मुझे सजा मिलनी चाहिए।’

2. आमिर खान के असहिष्णुता के बयान पर भी उन्होंने कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि ये बहुत ही शर्म की बात है। अामिर और उनकी पत्नी ने बहुत सोच-समझकर ये बयान दिया है। भैया या तो तैयार हो जाओ या लड़ों या फिर देश छोड़कर चले जाओ।

3. गौमांस को लेकर भी उन्होंने कहा था कि हम बीफ बाहर भेजते हैं। लाखों डॉलर कमाते हैं। जो लोग इसपर रोक लगाना चाहते हैं, वे डरपोक हैं।
4. नक्सलियों को लेकर उन्होंने कहा था कि वो आतंकवादी नहीं हैं, वे फाइटर हैं। वे अपने हक के लिए लड़ते हैं। वे गरीबों को तंग नहीं करते हैं।

5. अन्ना हजारे के अनशन के वक्त उन्होंने कहा था कि मुझे शर्म आती है जब एक आईएस और आईपीए अफसर गवार नेता और सांसदों को सैल्यूट करते हैं। देश के ज्यादातर नेता अनपढ़ हैं, गवार हैं। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें